GITA CHAVADA 1

Geetaba chavda: कुबेरनगर वार्ड के चुनावों की पुनःमतगणना में गीताबा चावडा की जीत

Geetaba chavda: सुप्रीम कोर्ट की ओर से पुनः मतगणना का आदेश देने के बाद आज हुई मतगणना

अहमदाबाद, 07 मईः Geetaba chavda: अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (एएमसी) के उत्तर जोन में स्थित कुबेरनगर वार्ड के चुनाव के लिए पड़े मतों की आज पुनःगणना की गई। मतगणना के दस राउन्ड के अंत में गीताबा चावडा की जीत हुई है। उल्लेखनीय है कि कुबेरनगर वार्ड के मतगणना को लेकर विवाद के बाद मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा था इसमें सुप्रीम कोर्ट की ओर से पुनः मतगणना का आदेश देने के बाद शनिवार को मतगणना की गई।

Geetaba chavda: अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन वार्ड नं. 14 के कुबेरनगर के लिए पड़े मतों की आज एल.डी.इंजीनियरिग में पुनःमतगणना की गई। इसमें कांग्रेस उम्मीदवार जगदीश महिनानी को 16,976 मत मिले। वहीं भाजपा उम्मीदवार गीताबा चावडा को 17,638 मत मिले। पोस्टल बेलेट की गणना करने के बाद 664 मतों से गीताबा चावडा की जीत हुई है।

क्या आपने यह पढ़ा…… LPG cylinder price hiked: आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका, इतने रुपए महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर

कुबेरनगर वार्ड की मतगणना में शुरूआत से नौ राउंड तक कांग्रेस के जगदीश महिनानी आगे रहे थे। लेकिन दसवे राउंड के अंत में पोस्टल बेलेट के 664 मतों की गणना के बाद भाजपा की गीताबा चावडा की जीत हुई है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2021 में अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव हुए थे इस चुनाव में कुबेरनगर वार्ड के लिए पड़े मतों की गणना के बाद कांग्रेस उम्मीदवार जगदीश महिनानी को विजेता घोषित किया गया था। .

हालांकि बाद में भाजपा उम्मीदवार को विजेता घोषित किया गया था। इसको लेकर कुबेरनगर वार्ड में मतगणना को लेकर विवाद पैदा हो गया था। यह विवाद बाद में सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचने पर कोर्ट ने पुनः मतगणना का आदेश दिया था। इस आदेश के तहत शनिवार को फिर से मतगणना की गई। इस तरह पुनः मतगणना के बाद भी भाजपा उम्मीदवार गीताबा चावडा की विजयी साबित हुई है।

Hindi banner 02