LPG Cylinder

LPG cylinder price hiked: आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका, इतने रुपए महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर

LPG cylinder price hiked: आज से खाना बनाना हुआ और महंगा, एलपीजी सिलेंडर के दाम में 50 रूपये की बढ़ोत्तरी

बिजनेस डेस्क, 07 मईः LPG cylinder price hiked: आम आदमी को महंगाई के मोर्चे पर तगड़ा झटका लगा है। आज से खाना बनाना और महंगा हो गया है। दरअसल घरेलू सिलेंडरों के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। इसी के साथ अब 14.2 किलोग्राम वाला घर में इस्तेमाल होने वाला सिलेंडर 50 रुपये तक महंगा (LPG cylinder price hiked) हो गया है।

दिल्ली में आज से घरेलू सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये पहुंच गई है। इससे पहले मार्च 2022 में भी सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। वहीं, इस महीने कामर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 102 रुपये की वृद्धि की गई थी।

क्या आपने यह पढ़ा….. Doctor strange in the multiverse of madness film: बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने रिलीज के पहले दिन की जबरदस्त ओपनिंग, पढ़ें पूरी खबर

LPG cylinder price hiked: गौरतलब है कि एक मई से ही कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये से अधिक का इजाफा हो गया था। हालांकि, तब घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम नहीं बढ़ाए गए थे। इससे पहले अप्रैल में भी कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 250 रुपये का इजाफा हुआ था।

बता दें कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। 22 मार्च को, सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर में 50 रुपये की वृद्धि हुई। इससे पहले 6 अक्टूबर 2021 के बाद घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ था। घरेलू रसोई गैस की कीमतें लोकल टैक्स के कारण एक राज्य से दूसरे राज्य में अलग-अलग होती हैं। फ्यूल रिटेल विक्रेता हर महीने की शुरुआत में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में संशोधन करते हैं। वहीं, हर दिन पेट्रोल डीजल के रेट बदलते हैं।

Hindi banner 02