Ganga Ghat Ready To Chhath in Kashi

Ganga Ghat Ready To Chhath in Kashi: काशी में लोक महापर्व डाला छठ पर अर्घ देने हेतु गंगा घाट तैयार

Ganga Ghat Ready To Chhath in Kashi: पुलिस कमिश्नर व डीएम ने डाला छठ एवं देव दीपावली के तैयारी की समीक्षा कर अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 18 नवंबर: Ganga Ghat Ready To Chhath in Kashi: लोक महापर्व डाला छठ पर भगवान सूर्य को अर्घ देने हेतु, काशी के समस्त घाटों को तैयार कर दिया गया है। 19 नवंबर को अस्ताचल और 20 नवंबर को उदयाचल भगवान सूर्यदेव को अर्घ अर्पित करने हेतु लाखों व्रती श्रद्धालु गंगा तट पर जुटेंगे।

पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन व जिलाधिकारी एस. राजलिगम ने दशाश्वमेध घाट पर डाला छठ एव देव दीपाली की तैयारियों की समीक्षा किया। इस दौरान पुलिस कमिश्नर व जिलाधिकारी ने अधिकारियों से पूजा शुरू होने से पहले बेहतर साफ-सफाई का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा की घाट के पास कच्चे घाट को समतल कराए जाने/बैरिकेडिंग, घाट किनारे बने हुए स्थाई चेंजिंग रूम की उत्कृष्ट सफाई व्यवस्था, आवश्यकतानुसार श्रद्धालुओं के लिए अतिरिक्त अस्थाई चेंजिंग रूम बनाए जाने के कार्यों को समय से पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि घाट किनारे लगी सभी स्ट्रीट लाइटों को चेक कराकर तत्काल दुरूस्त कराएं। मोबाइल टॉयलेट के बाहर साइनेज बोर्ड लगाए जाएं। ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत न होने पाए। इस दौरान जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर ने अस्सी घाट का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी घाटों पर लाइट प्रकाश की व्यवस्था सही ढंग से होना चाहिए किसी भी प्रकार का कोई प्रॉब्लम नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस दौरान एम्बुलेंस की व्यवस्था हो। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पार्किंग व्यवस्था सही ढ़ंग करे। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पुलिस, एनडीआरएफ, जल पुलिस सभी मुस्तैद रहें और पेट्रोलिंग करते रहेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. 103rd Dikshant Samaroh: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय का 103वां दीक्षांत समारोह 16 दिसंबर को…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें