Oxygen cylnder

EID: नौजवान कमिटी पुराना बाजार ने पेश की अद्भुत मिसाल

EID: ईद के पावन अवसर पर सुपुर्द किया ऑक्सीजन सिलेंडर, फ्लोमिटर, ऑक्सीमीटर

  • EID: ईद के मौके पर नए कपड़े से ज्यादा कफ़न बिक जाए तो ईद कैसे मनाए – सोहराब

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 14 मई:
EID: ईद के पावन अवसर पर नौजवान कमिटी पुराना बाजार ने एक अद्भुत मिसाल पेश करते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर, फ्लो मीटर तथा ऑक्सीमीटर जरूरतमंदों की सेवा के लिए प्रदान किए। पुराना बाज़ार चैम्बर के पूर्व-अध्यक्ष सह सामाजिक कार्यकर्ता सोहराब खान ने बताया कि जब ईद के मौके पर नए कपड़े से ज्यादा कफ़न बिक जाए तो ईद कैसे मनाया जा सकता है। इसलिए इस मार्मिक दर्द को महसूस करते हुए बड़ी सिद्दत से अपने हिस्से की इंसानियत निभाने की कोशिश मुस्लिम समाज के युवाओं ने की है।

उन्होंने बताया कि उनकी सामाजिक संस्था “नौजवान कमिटी पुराना बाजार” के सदस्यों ने तय किया कि आज ईद (EID) के मौके पर ईद की खुशियाँ मनाने से ज्यादा जरूरी है इस वैश्विक माहमारी में अपने हिस्से की इंसानियत निभाने की। निर्णय के अनुसार 6 जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन फ्लोमीटर सहित पूरा सेट और 6 ऑक्सीमिटर जरूरतमन्दों के लिए निःशुल्क सेवा देने हेतु “अंजुमन इस्लाहुल मुस्लिमीन” जामा मस्जिद पुराना बाज़ार धनबाद के सदर मो अफ़ज़ल खान को सौंपा।

Whatsapp Join Banner Eng

सोहराब खान ने कहा कि राज्य सरकार और जिला प्रशासन लगातार कोरोना के दूसरे लहर से लोहा ले रही है। ऐसे आपदा में हम सब ने महज़ एक छोटी सी कोशिश की है अपने हिस्से की इंसानियत निभाने की। आगे भी हम लोग इंसानियत की मदद के लिए काम करते रहेंगे।

जामा मस्जिद के सदर मो अफ़ज़ल खान ने मुस्लिम समाज के युवाओं “नौजवान कमिटी पुराना बाजार”की पहल की सराहना की और कहा कि देश आज मुस्किल वक़्त से गुजर रहा है। हमे एकजुट हो कर कोरोना से लड़ना है और जीतना है। जिन जरूरतमन्द को ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत हो वो निःशुल्क अंजुमन से ले सकते है।

इस मौके पर पुराना बाज़ार जामा मस्जिद के सदर अफ़ज़ल खान, पुराना बाज़ार चैम्बर के पूर्व अध्यक्ष सोहराब खान, इमिताज़ अहमद, इमरान अली, गुलाम रब्बानी, सब्बीर आलम, अफ़रोज़ खान, तनवीर अंसारी, मो रफ़ीक आलम, कमाल अहमद गुड्डू, हाज़ी इमरान, एकराम अंसारी, मो ताजुद्दीन, बाबू खान, अफसर खान, गुलाम मुरसालिन, मो शहाबुद्दीन, आरज़ू आलम,आरिफ़ मंडल आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़े…..Tata memorial: टाटा मेमोरियल सेंटर के जरिये कमिश्नर को उपलब्ध कराए गए 92 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर