श्री राम मंदिर नींव पूजन समारोह की तैयारी में धनबाद के कार्यकर्ता भी जुटे

Dhanbad Ram mandir

रिपोर्ट: शैलेश रावल

धनबाद। श्री राम मंदिर की नींव पूजन समारोह की तैयारी में धनबाद से भी रामभक्त अयोध्या पहुंच चुके हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा श्रीराम मंदिर भूमि पूजन की ऐतिहासिक घड़ी का गवाह बनने के लिए तैयार हैं। भाजपा नेता अरुण राय, मदन मोहन पाठक व पवन अग्रवाल अयोध्या में हंस बाबा के आश्रम में लड्डू निर्माण व उसकी पैकिंग में लगे हुए हैं। ये तीनों देवराहा बाबा के उत्तराधिकारी ब्रह्म वेत्ता हंस बाबा के शिष्य हैं। अरुण राय ने बताया कि नींव पूजन में प्रसाद निर्माण हंस बाबा की ओर से कराया जा रहा है।

अयोध्या स्थित उनके आश्रम में 111 मन लड्डू का निर्माण चल रहा है। इसमें एक लाख 51 हजार लड्डू होगा। इसे 151 थाल में सजा कर रामजन्मभूमि, हनुमानगढ़ी व अन्य प्रमुख मंदिरों में भोग लगाया जाएगा। इसके तहत बड़ा टिफिन बॉक्स में 21, मध्यम टिफिन में 11 लड्डू तथा छोटा टिफिन बॉक्स में पांच लड्डू रख कर पैक किया जा रहा है। लड्डू के पैकेट को एक थैला में श्री राम जन्मभूमि चुंदरी, जन्म भूमि से संबंधित बाबा की वाणी, अखंड भारत पुस्तक आदि प्रसाद के साथ पैक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भूमि पूजन में शामिल लोगों को दिया जाएगा।

इसके अलावा अयोध्या में जितने भी आश्रम एवं मठ मंदिर हैं उन्हें प्रसाद दिया जाएगा जिस की सूची तैयार कर ली गई है। अयोध्या वासियों को भी प्रसाद दिया जाएगा। हंस बाबा के माध्यम से यह प्रसाद देश के सभी प्रमुख तीर्थ स्थलों जैसे काशी, बनारस, चित्रकूट, प्रयाग, हरिद्वार, ऋषिकेश, केदारनाथ, बदरीनाथ, सहित दक्षिण भारत के भी प्रमुख तीर्थ स्थानों पर भेजा जाएगा।