Dhanbad rain

Dhanbad rain: भारी बारिश से मोहल्ले जलमग्न, सड़कें डूबीं, शहर में ब्लैकआउट, ट्रेन परिचालन बाधित

Dhanbad rain: बारिश के साथ तेज हवा के कारण डीवीसी ने दिन के 12 बजे से ही बिजली सप्लाई पूरी तरह से बंद कर दी

रिपोर्टः शैलेश रावल

धनबाद, 30 सितंबरः Dhanbad rain: बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर के कारण दिनभर शहर में बिना रुके बारिश हुई। इससे धनबाद के निचले हिस्से जलमग्न हो गए। सड़कों पर भी पानी भर गया। मुख्य सड़कों पर आवागमन बाधित हो गया। हंस विहार कॉलोनी में भारी मात्रा में जलजमाव हो गया।

Dhanbad rain: विधायक राज सिन्हा मौके पर पहुंचे और स्थिति का आकलन किया। उन्होंने डीसी और नगर आयुक्त को सूचित किया। पंप आने के बाद ही जलजमाव से छुटकारा मिलेगा। तेज हवा के कारण कई जगह तार टूटने व अन्य खराबियों से गुरुवार सुबह तक बिजली गुल रही। बारिश के साथ तेज हवा के कारण डीवीसी ने दिन के 12 बजे से ही बिजली सप्लाई पूरी तरह से बंद कर दी।

Dhanbad rain: वहीं हाउसिंग कॉलोनी, बरटांड़, तेलीपाड़ा, मेमको, दामोदरपुर, जयप्रकाश नगर, जगजीवन नगर, झारूडीह, सहजानंद नगर, हरि मंदिर रोड़, चीरागोड़ा, विनोद नगर, कुम्हारपट्टी, पतराकुल्ही, मनोरम नगर आदि इलाकों में बिजली के तार टूट गए। इस कारण शहर के आधे इलाके में रातभर बिजली नहीं रही। अन्य खराबियों की वजह से भी कई इलाकों में बिजली गुल रही।

क्या आपने यह पढ़ा… Train driver income: जानिए क्यों ट्रेन ड्राइवर को इंजीनियर से ज्यादा मिलती है सैलरी, पढ़ें पूरी खबर

धैया के रानीबांध के समीप मुख्य सड़क पर कमर तक पानी जमा हाे गया। इससे मुख्य मार्ग पर वाहनाें का आवागमन बाधित हाे गया। मुख्य सड़क पर भारी जलजमाव के कारण कई दाेपहिया वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हुए। भारी बारिश के कारण शहर के पंडित क्लिनिक रोड, हंस विहार कॉलोनी, हाउसिंग काॅलाेनी, कुंजविहार काॅलाेनी, बरटांड़-धैया राेड, चनचनी काॅलाेनी, जय प्रकाश नगर, ग्रेवाल काॅलाेनी में पानी जमा हाे गया। इन इलाकाें में भारी जलजमाव से लाेग घराें में कैद हाेने काे मजबूर हाे गए।

Dhanbad rain: इसके अलावा वासेपुर, पांडरपाला और भूली के कई इलाकाें में लाेगाें के घराें में बारिश का पानी घुस गया। लगातार बारिश और तेज हवा से रेल परिचालन भी प्रभावित हुआ है। धनबाद-गया रेल खंड पर हिरोडीह-शर्माटांड स्टेशन के बीच एलसी गेट नंबर 29 के पास गुरुवार तड़के 04:45 बजे एक पेड़ ओएचई पर गिर पड़ा। इससे अप और डाउन दोनों लाइन बाधित हो गई।

नई दिल्ली-हावड़ा, नई दिल्ली-सियालदह और नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी समेत कई ट्रेनें प्रभावित हुईं। रेल कर्मचारियों ने युद्धस्तर पर पटरी से पेड़ को हटाया और मरम्मत कर रेल परिचालन को बहाल किया। 7:55 बजे रेल परिचालन सामान्य हुआ। करीब तीन घंटे तक ट्रेनें जहां-तहां खड़ी रहीं।

Whatsapp Join Banner Eng