Manish sisodia 1

Delhi School Reopen: दिल्ली में 1 सितंबर से खुलेंगे 9 से 12 तक के स्कूल

Delhi School Reopen: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल 01 सितंबर से खुलेंगे

नई दिल्ली, 27 अगस्तः Delhi School Reopen: कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने स्कूलों को खोलने का फैसला लिया हैं। आज दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने बैठक में स्कूलों को अलग-अलग चरणों में खोलने का फैसला किया हैं। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल 01 सितंबर से खुलेंगे।

Delhi School Reopen: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा गठित विशेषज्ञ समिति ने अपनी रिपोर्ट में दिल्ली सरकार को सुझाव दिया था कि स्कूलों को कई चरणों में फिर से खोला जाना चाहिए। पहले चरण में सीनियर कक्षाओं के लिए स्कूल खुलेंगे और दूसरे चरण में कक्षा 6 से 8 के लिए स्कूल खुलेंगे। प्राथमिक कक्षाओं के स्कूल तीसरे फेज में खोले जाएं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Sonu Sood brand ambassador of Kejriwal Govt: समाजसेवी एवं अभिनेता सोनू सूद बने केजरीवाल सरकार के ‘देश के मेंटर’ कार्यक्रम के ब्रांड एंबेसडर

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सरकार जल्द से जल्द स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर रही हैं, लेकिन सभी हितधारकों से परामर्श करने के बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा। सीएम ने कहा था उन राज्यों का मिल-जुला अनुभव रहा है जिन्होंने स्कूलों को फिर से खोल दिया हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें