Delhi land mafia

Delhi land mafia: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वेस्ट विनोद नगर में भूमाफियाओं के चंगुल से छुडवाई जमीन

Delhi land mafia: भूमाफियाओं के चंगुल से छुडवाई गई जमीन पर बनेगा शानदार 3 मंजिला बारात घर

नई दिल्ली, 21 अक्टूबरः Delhi land mafia: वेस्ट विनोद नगर को केजरीवाल सरकार की ओर से एक नई सौगात मिली है। केजरीवाल सरकार वहां की जनता के लिए जल्द ही आधुनिक सुविधाओं से लैस एक बारातघर तैयार करेगी। इस बाबत उपमुख्यमंत्री व पटपड़गंज से विधायक मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को वेस्ट विनोद नगर ई-ब्लाक में स्थानीय डीएम व अन्य अधिकारियों के साथ दौरा कर वहां कॉलोनी के बसावट के दौरान बारात घर के लिए निर्धारित की गई जमीन को भूमाफियाओं से छुड़वा कर अधिकारियों को वहाँ तीन मंजिला बारात घर बनाने का निर्देश दिया।

Delhi land mafia: इस दौरान वहां स्थानीय निगम पार्षद गीता रावत भी मौजूद रही। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को उनका हक़ दिलाना केजरीवाल सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों की ओर से ये शिकायत मिल रही थी कि भूमाफियाओं व कुछ असामाजिक तत्वों ने बारातघर के लिए निर्धारित की गई इस जमीन पर कब्ज़ा कर रखा है।

क्या आपने यह पढ़ा…. RPF constable Sapna Golkar: आरपीएफ महिला आरक्षक सपना गोलकर द्वारा महिला यात्री की जान बचाकर किया सराहनीय कार्य

Delhi land mafia: जिस कारण स्थानीय लोगों को छोटे समारोहों का आयोजन करने में काफी मुश्किलें आती थी। इसे देखते हुए निर्णय लिया गया कि इस जमीन को भूमाफियाओं के चंगुल से मुक्त करके यहाँ जनता की सुविधानुसार 3 मंजिला एक आधुनिक बारातघर का निर्माण करवाया जाएगा। ताकि स्थानीय लोगों को किसी भी समारोह का आयोजन करने के लिए दूर न जाना पड़े।

उल्लेखनीय है कि ई-ब्लाक वेस्ट विनोद नगर में कॉलोनी के बसावट के दौरान ही स्थानीय लोगों को शादी समारोह वगैरह करने के लिए बारात घर के लिए 250 गज जमीन सौंपी गई थी। शुरुआत में लोग इसी जमीन पर छोटे कार्यक्रमों का आयोजन करते थे। लेकिन समय के साथ कुछ असामाजिक तत्वों व भूमाफियाओं ने इस जमीन पर कब्ज़ा करना शरू कर दिया। क्षेत्रीय विधायक व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को इसकी जानकारी मिलने के बाद उन्होंने इस जमीन को भूमाफियाओं के चंगुल से मुक्त करवाया।

Whatsapp Join Banner Eng