Teesta Setalvad RB Sreekumar

Court rejected bail application of teesta setalvad: तीस्ता सीतलवाड़ और आरबी श्रीकुमार को कोर्ट का झटका, जानें मामला…

Court rejected bail application of teesta setalvad: सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व आईपीएस अधिकारी आरबी श्रीकुमार की जमानत याचिका सत्र न्यायालय ने खारिज कर दी

गांधीनगर, 30 जुलाईः Court rejected bail application of teesta setalvad: सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व आईपीएस अधिकारी आरबी श्रीकुमार की जमानत याचिका सत्र न्यायालय ने खारिज कर दी। गुजरात में 2002 के दंगों के सिलसिले में बेगुनाह लोगों को फंसाने के लिए दस्तावेज़ों में जालसाजी करने के आरोप में उन्हें जून में गिरफ्तार किया गया था।

दोनों ने मामले की तफ्तीश करने के लिए गठित किए गए विशेष जांच दल (एसआईटी) की ओर से लगाए गए आरोपों का खंडन किया है। अदालत ने मंगलवार को सीतलवाड़ और श्रीकुमार की जमानत याचिकाओं पर अपना आदेश पहले बृहस्पतिवार और फिर शनिवार तक के लिए टाल दिया था। सीतलवाड़, श्रीकुमार और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के पूर्व अधिकारी संजीव भट्ट को अहमदाबाद अपराध शाखा ने पिछले महीने गिरफ्तार किया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sanket sargar: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को मिला पहला पदक, वेटलिफ्टर संकेत सरगर ने जीता सिल्वर मेडल

विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अदालत को बताया था कि सीतलवाड़ और श्रीकुमार दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के इशारे पर रची गई ‘‘बड़ी साजिश’’ का हिस्सा थे, जिसका मकसद गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी को अस्थिर करना था।

एसआईटी ने आरोप लगाया था कि गोधरा के बाद 2002 में भड़के दंगों के बाद पटेल के कहने पर सीतलवाड़ को 30 लाख रुपये मिले थे, जिनका इस्तेमाल इस मकसद के लिए किया गया। एसआईटी ने आरोप लगाया है कि श्रीकुमार ‘‘असंतुष्ट सरकारी अधिकारी’’ थे, जिन्होंने ‘‘निर्वाचित प्रतिनिधियों, नौकरशाही और पूरे गुजरात राज्य के पुलिस प्रशासन को बदनाम करने के लिए प्रक्रिया का दुरुपयोग किया।’’

Hindi banner 02