Corona State Guideline: हिल स्टेशनों और पर्यटन स्थलों पर कोरोना को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की केंद्रीय गृह सचिव ने समीक्षा की

Corona State Guideline: केंद्रीय गृह सचिव ने जोर देते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर फिलहाल खत्म नहीं हुई है

नई दिल्ली, 11 जुलाईः Corona State Guideline: केंद्रीय गृह सचिव ने आज यहां आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता की। इसमें हिल स्टेशनों और पर्यटन स्थलों पर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों की समीक्षा की गई।

Corona State Guideline: इस दौरान गोवा, हिमाचल प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति के समग्र प्रबंधन एवं टीकाकरण की ताजा स्थिति पर चर्चा की गई।

केंद्रीय गृह सचिव ने जोर देते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर फिलहाल खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि राज्यों को अपनी ओर से पहल करते हुए लोगों द्वारा मास्क पहनने, सामाजिक दूरी और अन्य सुरक्षित व्यवहार के संबंध में निर्दिष्ट प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना चाहिए।

Advertisement
Whatsapp Join Banner Eng

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने की गति देश के विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में एक जैसी नहीं है। वैसे तो कोरोना संक्रमण मामलों की समग्र दर संभवतः घटती जा रही है किंतु राजस्थान, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ जिलो में कोरोना संक्रमण की दर 10 प्रतिशत से अधिक है।

भविष्य में कोरोना के मामलों में किसी भी संभावित वृद्धि से निपटने के लिए स्वास्थ्य संबंधी पर्याप्त बुनियादी ढांचागत सुविधाओं की तैयारी करने की भी सलाह दी है।

बैठक में डॉ.वी.के.पॉल, सदस्य (स्वास्थ्य), नीति आयोग सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार, महानिदेशक, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद और आठ राज्यों के मुख्य सचिवों, पुलिस महानिदेशकों और प्रधान सचिवों ने भाग लिया।

क्या आपने यह पढ़ा.. UP Night Curfew: उत्तरप्रदेश में रात्रि कर्फ्यू समय में किया गया बदलाव, पढ़ें पूरी खबर