Cervical cancer awareness program

Cervical cancer awareness program: वसंता कॉलेज मे सर्वाइकल कैंसर जागरूकता कार्यक्रम

Cervical cancer awareness program: ख्याति चिकित्सक डॉ विभा मिश्रा ने छात्राओं को किया जागरूक

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 19 जनवरी: Cervical cancer awareness program: वसंत महिला महाविद्यालय में महिला विकास प्रकोष्ठ एवं अश्व संस्था के संयुक्त तत्वाधान में सर्वाइकल कैंसर पर एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डॉक्टर विभा मिश्रा ने छात्राओं को सर्वाइकल कैंसर से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी। डॉक्टर विभा मिश्रा महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर वाराणसी की प्रसूतिशास्री हैं।

डॉ विभा ने सर्वाइकल कैंसर से संबंधित जानकारी को छात्राओं के समक्ष साझा किया। उन्होंने वर्तमान स्थिति तक के कैंसर की संपूर्ण कारण, रोग एवं बचाव संबंधित बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा किया। इसके अंतर्गत उन्होंने लक्षणों एवं डॉक्टरी परामर्श के बारे में भी अपने विचार को रखा। सर्वाइकल कैंसर के अतिरिक्त उन्होंने अन्य प्रकार के कैंसर के बारे में भी बताया जिसमें उन्होंने भारत के विभिन्न क्षेत्रों में कैंसर की स्थिति का वर्णन किया। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में यह सर्वाइकल कैंसर अधिक पाया जाता है क्योंकि वहां अभी भी जागरूकता का अभाव है।

इस अवसर पर सारिका सिंह ने भी अपने विचारों को सबके समक्ष प्रस्तुत किया। मुख्य वक्ता का स्वागत प्राचार्या डॉक्टर अलका सिंह ने किया। इस मौके पर डॉ आकांक्षा समाजशास्त्र विभाग द्वारा मुख्य अतिथि एवं वक्ता का परिचय दिया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ प्रीति सिंह राजनीति शास्त्र विभाग द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न विभाग की प्राध्यापिकाए एवं छात्राएं मौजूद रही। धन्यवाद ज्ञापन डॉ योगिता बेरी अर्थशास्त्र विभाग द्वारा दिया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Side effects of sleeping face covered: क्या आप भी रात को मुँह ढककर सोते हैं? सुधर जाइए नहीं तो…

Hindi banner 02