Blood Donation

Blood Donation: वाराणसी के रॉयल रेजीडेंसी सोसाइटी के युवाओं ने रक्तदान कर समाज को किया प्रेरित

Blood Donation: स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने किया शानदार प्रस्तुति

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 15 अगस्त: Blood Donation: बाबा भोलेनाथ की नगरी काशी मे 75वीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम मची रही। हर कोई आज़ादी के इस उत्सव मे अपनी भागीदारी हेतु तत्पर दिखें। इस उत्सव को शानदार और यादगार बनाने हेतु सामाजिक और सांस्कृतिक संगठनों ने जबरदस्त तैयारियां की थी। वाराणसी की अग्रणी रायल रेजिडेंसी सोसायटी महमूर गंज के द्वारा इस अवसर पर रक्तदान (Blood Donation) शिविर का आयोजन, एक अनुकरणीय पहल साबित हुई।

मारवाड़ी युवा मंच के सहयोग से आयोजित इस रक्तदान शिविर मे कुल 35 यूनिट रक्त संग्रह हुआ। इस रक्तदान शिविर की खास बात यह रही कि 19 साल के युवा सार्थक और देव ने पहली बार रक्तदान करके, समाज को प्रेरित करने का काम किया। सभी रक्त दाताओं को पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडलीय चिकित्सालय द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा… Dhanbad Judge Murder: धनबाद जज के हत्यारे की जानकारी देनेवाले को मिलेगा इतने लाख का इनाम

कार्यक्रम की शुरुआत झंडोत्तोलन और राष्ट्रगान से हुआ। सोसाइटी के नौनिहालों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बच्चों ने कविता, गीत और नृत्य द्वारा राष्ट्र प्रेम का सुंदर प्रदर्शन किया। सोसाइटी मैनेजमेंट की तरफ से बच्चों के उत्साह वर्धन हेतु पुरस्कृत किया गया।

स्वतंत्रता दिवस समारोह और रक्तदान शिविर के सफल आयोजन में अध्यक्ष डॉ बीना सिंह, सचिव डॉ संजीव कुमार, कोषाध्यक्ष राजेश मेहरा रायल रेजिडेंसी सोसाइटी और काशी मारवाड़ी मंच के अध्यक्ष पंकज टेकरीवाल, विकास ड्रोलिया, अमन देवरा, हितेश मुरारका, अंकित मुरारका और अन्य सदस्यों का विशेष योगदान रहा।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें