Arvind kejriwal

Arvind kejriwal on gujarat: गुजरात में अरविंद केजरीवाल ने पुलिस वालों से किया यह बड़ा वादा, कहा- देंगे…

Arvind kejriwal on gujarat: गुजरात में आप की सरकार बनी तो हम पुलिस कर्मचारियों को पूरे देश में सबसे अच्छी तनख्वाह देंगे: अरविंद केजरीवाल

अहमदाबाद, 10 अगस्तः Arvind kejriwal on gujarat: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज 10 अगस्त के दिन अपने एक दिवसीय गुजरात दौरे के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। वहां पर आम आदमी पार्टी के नेशनल जॉइंट जनरल सेक्रेटरी इसुदान गढवी, आम आदमी पार्टी के नेशनल जॉइंट सेक्रेटरी इंद्रनील राजगुरु, आम आदमी पार्टी गुजरात प्रदेश प्रमुख गोपाल इटालिया और प्रदेश महामंत्री मनोज सोरठिया के साथ-साथ पार्टी के कई प्रदेश के नेता और कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल का गर्मजोशी से स्वागत किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Arvind kejriwal gift to gujarat womens: रक्षाबंधन पर अरविंद केजरीवाल का गुजरात की महिलाओं को तोहफा, जानें…

आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, इस बार गुजरात की महिलाओ के लिए गारंटी की घोषणा करने के हेतु गुजरात पधारें है। इसके लिए वह अहमदाबाद एयरपोर्ट से सीधे वैष्णोदेवी सर्कल के पास स्थित श्री शक्ति कन्वेंशन सेंटर हॉल में टाउन हॉल कार्यक्रम में पहुंचे।

आम आदमी पार्टी की सरकार गुजरात में बनी तो हम पुलिस कर्मचारियों को पूरे देश में सबसे अच्छी तनख्वाह देंगे: अरविंद केजरीवाल

टाउन हॉल कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल ने एक पुलिसकर्मी की बेटी के खत का ज़िक्र किया, जिस खत में उसने अपने पापा का दर्द लिखा है। उस चिट्ठी मे, गुजरात में पुलिस की स्थिति, काम करने का समय, उनको मिलने वाली तनख्वाह, उनको मिलने वाले भत्ते पुलिस फोर्स का गलत तरीके से उपयोग जैसे मुद्दों पर बात की गई थी और अरविंद केजरीवाल से एक उम्मीद रखकर गुजरात पुलिस की समस्याओं पर गौर करने के लिए आग्रह किया गया था।

इस पर अरविंद केजरीवाल ने उस बेटी को जवाब देते हुए कहा कि, सबसे पहले तो मैं उसे कहना चाहता हूं कि आपने हिम्मत करके मुझे चिट्ठी लिखी और आपने हमारे ऊपर इतना विश्वास जताया कि आपने अपने गुजरात के मुख्यमंत्री को खत नहीं लिखा आपने दूसरी पार्टी वालों को खत नहीं लिखा, आपने हमें ये खत लिखा तो मैं आपका तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। और मैं यह कहना चाहता हूं कि आपके इस विश्वास को हम टूटने नहीं देंगे।

उन्होंने कहा कि मैं गुजरात के सभी पुलिसकर्मियों को भी कहना चाहता की, जितने भी पुलिस वाले हैं वह अपनी अपनी जगह पर रह कर, बिना अपनी नौकरी को खतरे में डालें आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने में मदद करें। अभी सिर्फ ₹20000 शुरुआत में पुलिस वाले को तनख्वाह मिलती है। मेरा मानना है कि 20000 में क्या होगा? 20000 में पुलिस वाला अपने घर का खर्चा कैसे चलेगा? आज पूरे देश में पुलिस वालों को जो तनख्वाह मिलती हैं उसमें गुजरात में सबसे कम तनख्वाह मिलती है। इसके अलावा गुजरात पुलिस सबसे कठिन परिस्थितियों में काम कर रही है। अगर हमारी सरकार गुजरात में बनी तो पूरे देश में सबसे अच्छी तनख्वाह हम पुलिस को देंगे।

मेरी सभी पुलिस वालों से विनती है कि, आप अंदर से ही आम आदमी पार्टी को सरकार बनाने में मदद करें: अरविंद केजरीवाल

गुजरात पुलिस को हम अच्छी तनख्वाह देंगे, उनके काम करने के समय में सुधार लाएंगे तो उसके बाद अभी वह जितनी अच्छी तरीके से गुजरात की सुरक्षा कर रहे हैं उससे भी ज्यादा अच्छी तरीके से वह गुजरात की और गुजरात के लोगों की रक्षा करेंगे। मेरी उन सभी पुलिस वालों से विनती है कि आप जहां पर भी है अपना काम अच्छे से कर रहे हैं वैसे ही करते रहिए और अंदर से ही आम आदमी पार्टी को सरकार बनाने में मदद करें।

एक तरफ हमारे प्रधानमंत्री फ्री की सुविधाओं का विरोध करते हैं और दूसरी तरफ उनके ही पार्टी के यूपी के मुख्यमंत्री फ्री की सेवा शुरू करते हैं: अरविंद केजरीवाल

इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जो घोषणा की है कि बुजुर्ग महिलाओं को बसों में मुफ्त सफर करने दिया जाएगा इसके ऊपर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक तरफ हमारे प्रधानमंत्री फ्री की सुविधाओं का विरोध करते हैं और दूसरी तरफ उनके ही पार्टी के मुख्यमंत्री फ्री की सेवा शुरू करते हैं। तो मुझे नहीं पता कि उनके बीच कोई लड़ाई झगड़ा हुआ है या नहीं। मैं मीडिया से आग्रह करूंगा कि आप योगी आदित्यनाथ से पूछिए कि आपने अपने बॉस के खिलाफ क्यों काम किया?

बिहार की परिस्थिति को देखकर साफ पता चलता है कि भाजपा बहुत ही अहंकारी पार्टी हो गई है और अहंकार आ जाता है तो फिर पतन शुरू हो जाता है: अरविंद केजरीवाल

बिहार के सत्ता परिवर्तन के ऊपर अपनी बात रखते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, बिहार की परिस्थिति को देखकर साफ पता चलता है कि भाजपा बहुत ही अहंकारी पार्टी हो गई है। उसके अहंकार की वजह से देशभर में जनता भी दुखी हो रही है और उनकी सहयोगी पार्टी भी उनका साथ छोड़ रही है। इससे पहले शिवसेना ने उनका साथ छोड़ दिया, अकाली दल ने उनका साथ छोड़ दिया, जेडीयू ने उनका साथ छोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि मेरा यही मानना है कि अहंकार तो रावण का भी नहीं चला था। मैंने एक चीज सीखी है कि अगर आप सत्ता में आते हो तो आपके अंदर एक विनम्रता होनी चाहिए। आपको जनता के सामने हाथ जोड़कर पूरी विनम्रता से काम करना पड़ता है। और जब आपके अंदर अहंकार आ जाता है तो उसका पतन शुरू हो जाता है। और हमें बिहार की राजनीति से यही दिख रहा है।

Hindi banner 02