Annapurna mandir mahant

Annpurna Mandir Mahant: वाराणसी के प्रशिद्ध अन्नपूर्णा मठ मंदिर के नये महंत बने शंकर पुरी महाराज

Annpurna Mandir Mahant: पंचायती महानिर्वाणी अखाडा ने सर्व सहमति से की नये महंत की घोषणा

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 27 जुलाई: Annpurna Mandir Mahant: काशी के प्रसिद्ध माँ अन्नपूर्णा मंदिर और मठ के नये महंत की घोषणा कर दी गयी। शंकर पुरी महाराज को एक गरिमामयी समारोह मे नये महंथ के रूप मे चादर पोषी रस्म पूर्ण की गयी। अन्नपूर्णा मठ-मंदिर के ब्रह्मलीन महंत रामेश्वर पुरी का षोडशी संस्कार और विशाल भंडारा मंगलवार को मंदिर परिसर में आयोजित किया गया है।

PM letter

Annpurna Mandir Mahant: इसी दौरान नए महंत के चादर पोशी की रस्म भी निभाई गई। शंकर पुरी महाराज अन्नपूर्णा मठ मन्दिर के महंत घोषित किये गए। पंचायती महानिर्वाणी अखाड़ा ने सर्व सहमति से नये महंत की घोषणा किया। ओढाई गई महंती चादर के बाद उपमहंत शंकर पुरी को महंतई दी गई।

क्या आपने यह पढ़ा.. Krunal Pandya: भारत का यह खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, दूसरा टी-20 मैच स्थगित

इससे पूर्व उपमहंत शंकर पुरी ने मंगलवार सुबह मां अन्नपूर्णा के दरबार में विशेष पूजन किए। इसके बाद विधि-विधान से पूजन एवं समारोह आरंभ हुआ। इस समारोह में थोड़ी देर के लिए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, मंत्री नीलकंठ तिवारी, रविंद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, नीलरत्न पटेल, सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी, मद्रास विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राममोहन पाठक सहित उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड के भी मंत्री और विधायक ने भी शिरकत किया। कई विशिष्ट अतिथियों के आने का ताँता लगा हुआ है ।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें