Amarnath Yatra

Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा पर लगी रोक के खिलाफ गंगा घाट पर किया प्रदर्शन

Amarnath Yatra: बाबा अमरनाथ यात्रा स्थगित करने के श्राइन बोर्ड के निर्णय पर गुरुवार को काशी विश्वनाथ सेवा समिति ने रोष जताते हुए अस्सी घाट पर प्रदर्शन किया

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 02 जुलाई: Amarnath Yatra: बाबा अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) स्थगित करने के श्राइन बोर्ड के निर्णय पर गुरुवार को काशी विश्वनाथ सेवा समिति ने रोष जताते हुए अस्सी घाट पर प्रदर्शन किया। समिति के अध्यक्ष दिलीप सिंह बंटी ने बाद में भैसासुर घाट पर बातचीत मे कहा कि 28 जून से यात्रा शुरू होने वाली थी। लेकिन श्राइन बोर्ड के निर्णय से अमरनाथ यात्रियों को झटका लगा है।

काशी से अमरनाथ धाम यात्रा पर जाने वाले हजारों शिव भक्तों को निराशा हुई है। हर वर्ष समिति के हजारों यात्री काशी नगरी से जम्मू कश्मीर स्थित अमरनाथ यात्रा में शामिल होते रहे। बनारस के श्रद्धालु बाबा अमरनाथ यात्रा मार्ग पर यात्रियों की सेवा के लिए नि:शुल्क भंडारा व विश्राम स्थल पर दवा चिकित्सा के साथ सर्व सुविधा युक्त लंगर लगाते रहे।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

इस वर्ष 13वां विशाल भंडारा लगाने की उनकी योजना भी पूर्ण हो चुकी थी। कहा कि निर्णय पर पुनर्विचार करने के लिए हम सभी भारत सरकार के अलावा जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से निवेदन भी करेंगे। इस अवसर पर विवेक श्रीवास्तव, कन्हैया सेठ, महेश यादव, मनीष गुप्ता, संतोष जायसवाल, जितेंद्र साहनी, विनोद उपाध्याय, अखिलेश आदि रहे।

क्या आपने यह पढ़ा.. Arvind Kejriwal: दिल्ली केे सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य सूचना प्रबंधन प्रणाली प्रोजेक्ट की समीक्षा की