Abu Acb raid 1

Abu Acb raid: आय से अधिक संपत्ति मामले में 5 ठिकानों पर तलाशी जारी

Abu Acb raid: करोड़ो रुपयों की चल-अचल सम्पत्तियों के दस्तावेज मिले

रिपोर्टः किशन वासवानी

माउंट आबू, 28 अक्टूबरः Abu Acb raid: एसीबी मुख्यालय जयपुर के निर्देश पर एंटी करप्शन ब्यूरो इंटेलिजेंस ने गुरुवार को आबूरोड में अधिशासी अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग रमेश चन्द्र बराड़ा (हाल स्थानांतरित -डूंगरपुर-राजस्थान) के 5 स्थानों पर कार्रवाई करते हुए अपनी जांच शुरू की।

Abu Acb raid: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो-जयपुर राजस्थान के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि, राजस्थान सरकार में जीरो टॉलरेंस की नीति प्रभावी रही है और इसके अनुसार भ्रष्ट लोक सेवकों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए पूरे राज्य में इस तरह की समय-समय पर कार्रवाई की जाती रही है।

Abu Acb raid

इसी क्रम में गुरुवार को आबूरोड़ में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता रमेश चंद्र बराड़ा के विरुद्ध गुरुवार को आबू रोड में उनके निवास सहित क्रेशर, व निजी विद्यालय पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की गई। इसी क्रम में प्रकरण संख्या 403 / 2021 दर्ज कर अनुसंधान अधिकारी नारायण सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में इंटेलिजेंस शाखा जयपुर की टीम के सहयोग से यह कार्रवाई की जा रही है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Aryan khan bell: किंग खान के बेटे आर्यन को मिली जमानत, सोनू सूद ने कही यह बात

ब्यूरो की प्रारंभिक सूचना रिपोर्ट के प्राथमिक आकलन के हिसाब से ही सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता रमेश चंद्र बराडा के द्वारा लगभग ₹ 10 करोड़ 42 लाख की परिसंपत्तियों अर्जित करने का अनुमान है। जो कि, उनकी वैध आय से 334% प्रतिशत अधिक है।

अधिशासी अभियंता रमेश चन्द्र बराड़ा के द्वारा अपनी आय को क्रेशर माइनिंग व शिक्षण संस्थानों के में संचालन में निवेश करने की प्रारंभिक जानकारी मिली है। उल्लेखनीय है कि यह कार्रवाई भ्रष्टाचार निरोधक निरोधक ब्यूरो जोधपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कैलाश विश्नोई के निर्देशन में अंजाम दी जा रहा है।

एंटी करप्शन ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम एन के निर्देशन में आरोपी के निवास स्थान के साथ-साथ उनके संबंधित अन्य स्थानों पर भी एसीबी की टीमों की कार्रवाई निरंतर जारी है। इसी क्रम में मामले के प्रारंभिक अनुसंधान के रूप में इतनी बड़ी रकम का खुलासा होना अन्य कई संदिग्ध मामलों एवम गतिविधियों को भी संदेह के घेरे में ला रहा है।

Whatsapp Join Banner Eng