63 Moons Tech

63 Moons Tech: 63 मून्स टेक्नोलॉजिस ने किया साइबर सिक्यूरिटी क्षेत्र में प्रवेश

  • 80 करोड़ मोबाइल फोन की मार्केट के लिए भारत में प्रथम सर्वांगीण मोबाइल सिक्यूरिटी सोल्यूलेशन- सीवायबीएस (CYBX का प्रारंभ
  • डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर की सुरक्षा के लिए अभूतपूर्व एन्टरप्राइज सोल्यूलेशन- 63 सेट्स (63 SATS) की घोषणा
  • महत्वपूर्ण पब्लिक इन्फ्रास्ट्रक्चर नेटवर्क पर संभावित डिजिटल अटैक्स के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करने के लिए लाया गया सायबर डोम (CYBERDOME)

अहमदाबाद, 01 मार्चः 63 Moons Tech: आधुनिक टेक्नोलॉजी का सर्जन करने में हमेशा आगे रहने वाली 63 मून्स टेक्नोलॉजिस लिमिटेड अब सायबर सिक्यूरिटी के क्षेत्र में फ्रेंचाइजी मॉडल का आज से प्रारंभ कर रही है। फ्रेंचाइजी की नियुक्ति करने के लिए इस कार्यक्रम की शुरुआत देश में वेग गति से विकसित हो रहे अहमदाबाद से हो रही हैं।

नवीनता एवं परिवर्तन लाने वाली टेक्नोलॉजी लाने की परम्परा यथावत रख अब 63 मून्स ने सायबर सिक्यूरिटी क्षेत्र में पर्दापण किया है। कंपनी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार प्रथम रोड शॉ आज अहमदाबाद में वस्त्रापुर स्थित हयात अहमदाबाद में आयोजित हो रहा है। इसके बाद देश में रोड शॉ आयोजित किया जायेगा।

63 सेट्स के सीईओ निहार पठारे ने इस बारे में बताया कि, देश में 20 लाख ट्रेडिंग टर्मिनल्स वाले ओडिन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म एवं एम सी एक्स, आई ई एक्स, डीजीसीएक्स, एसएमएक्स, एमसीएक्सएसएस, इत्यादि जैसे एक्सचेंजों की श्रृंखला का गठन करने वाले हमारे स्थापक जिज्ञेश शाह के विजन के अनुरूप डिजिटल इकोनॉमी क्षेत्र में क्रांति का सर्जन करने के उद्देश्य से 63 मून्स ने सायबर सिक्यूरिटी क्षेत्र में प्रवेश किया है। इसमें जिज्ञेश शाह कोच एवं मेंटर की भूमिका अदा कर रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Restaurant Fire: रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग, 44 लोगों की हुई मौत

उल्लेखनीय है कि वर्तमान समय में व्यक्ति हों, कम्पनियां हों या फिर राष्ट्री हों, सभी के खिलाफ सायबर अटैक का खतरा बहुत ही अधिक एवं गंभीर है। इसे ध्यान में रखते हुए 63 मून्स ने अपनी तीन अद्भुत प्रोडक्ट्स एवं सर्विस की शुरुआत की है। इसमें CYBX (प्रत्येक मोबाइल हैंड सेट के लिए) 63 SATS (प्रत्येक इन्टरप्राइज सर्वर के लिए) एवं CYBERDOME (प्रत्येक शहर, राज्य एवं देश के लिए) शामिल है। इन तीनों वस्तुओं को मिला है सेन्ट्रलाइज्ड सिक्यूरिटी ऑपरेशन्स नर्व सेंटर (एसओसी) का सहयोग एवं विकेन्द्रित फ्रेंचाइजी नेटवर्क का सहयोग।

सायबर सिक्यूरिटी के लिए 63 मून्स का यह प्रोडक्ट्स एवं सर्विसेस का सर्जन इजराइल से लेकर अमेरिका तक विश्व की सायबर सिक्यूरिटी क्षेत्र की 10 उत्तम कम्पनियों के सहयोग से किया गया है। ब्लैकबेरी, रिसिक्यूरिटी, मोरफिसेक वगैरह जैसी सायबर सिक्यूरिटी की विश्व की अग्रणी कम्पनियों के इस कार्य में सहयोग प्राप्त हुआ है।

यूनिकोर्न बनाने की क्षमता वाली अनेक कम्पनियों का सर्जन कर चुकी 63 मून्स टेक्नोलॉजिस अब ऐसे क्षेत्र में प्रवेश कर रही है, जिसमें डेकाकोर्न कंपनियों का सर्जन होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि भारतीय सायबर सिक्यूरिटी मार्केट का कद वर्ष 2029 तक 1 लाख करोड़ रूपये होने का अनुमान है। इसी प्रकार वर्ष 2030 तक वैश्विक स्तर पर यह मार्केट 42 लाख करोड़ रूपये मूल्य की होने की क्षमता रखता हैं।

इस बारे में निहार पठारे ने कहा कि, भारत में इन्टरनेट से कनेक्टेड प्रत्येक डिवाइस की सुरक्षा करने के लिए हमारी कटिबद्धता CYBX. 63 SATS एवं CYBERDOME की शुरुआत से व्यक्त हो रही हैं।

नये प्रोडक्ट्स के बारे में

CYBX- इस प्रोडक्ट के कारण प्रत्येक मोबाइल धारक डायलर ऐप की सहायता से सुरक्षित रूप से कॉल कर सकेंगे। इस ऐप में फोन नम्बर की जांच किया हुआ डेटा बेज उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, वाईफाई स्टेटस एवं उससे सम्बंधित जोखिमों की जांच हो सकेगी। अनुपयोगी या जोखिमी मैसेज से सुरक्षा मिलेगी एवं प्रत्येक युआरएल लिंक सुरक्षा की जांच भी इस प्रोडक्ट से हो सकेगी। मोबाइल में इन्स्टाल की हुई प्रत्येक एप्लीकेशन ठीक से संचालित है या नहीं। इस पर देखरेख का कार्य भी यही करेंगे।

63 SATS- प्रत्येक व्यक्ति की अपनी आवश्यकता के अनुसार डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर की सुरक्षा के लिए सॉल्यूशन तथा आधुनिक मेल वेर प्रोटेक्शन, एन्टीपीगासस मोबाइल थ्रेट डिफेंस, इत्यादि जैसी सुरक्षा प्रदान करनेवाली यह प्रोडक्ट है।

CYBERDOME यह सेवा प्रत्येक शहर, प्रत्येक राज्य एवं प्रत्येक राष्ट्र को सेना में उपयोगी होती हो इतनी सुसज्ज एवं सुरक्षित संदेश व्यवहार व्यवस्था की आपूर्ति करता है। इसका सर्वांगीण क्लाउड सिक्यूरिटी मैनेजमेंट रेन्समवेर एवं डेटा प्राइवेसी थ्रेट इन्टेलिजेंस जैसी सुरक्षा प्राप्त है। प्रतिकूल सरकार प्रेरित स्पायवेर अटैक्स के खिलाफ भी सुरक्षा प्रदान करता है।

63 मून्स टेक्नोलॉजिस पूरे देश में फैली हुई फ्रेंचाइजी नेटवर्क ऑफर कर रही है। कम्पनी ने 1 मार्च, 2024 से शुरू कर देश के 52 शहरों में रोड शॉ करने का निर्णय किया है। इसमें फ्रेंचाइजी नेटवर्क शुरू करने एवं उसके द्वारा प्रोडक्ट्स सर्विसिस की सुविधा उपलब्ध करवाने का लक्ष्य हैं।

Whatsapp Hindi Banner
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें