Ashish Bhatia

145th rath yatra in ahmedabad: 145वीं रथयात्रा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निकलेगी, डीजीपी आशिष भाटिया ने कहा…

145th rath yatra in ahmedabad: रथयात्रा में 4 डीआईजी, 20 एसपी, 38 डीसीपी, 60 डीवायएसपी का काफिला पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेगा: डीजीपी आशिष भाटिया

अहमदाबाद, 27 जूनः 145th rath yatra in ahmedabad: अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा को अब गिनती के ही दिन बचे है। सभी परम्परागत विधि और कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज रथयात्रा के मुद्दे पर डीजीपी आशिष भाटिया ने पत्रकार परिषद को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि, 145वीं रथयात्रा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आयोजित की जाएगी। इसमें स्थानीय पुलिस, एसआरपी, होमगार्ड, पेरा मिलीटरी फोर्स की तैनाती की जाएगी।

पत्रकारों को जानकारी देते हुए डीजीपी ने कहा कि रथयात्रा में 4 डीआईजी, 20 एसपी, 38 डीसीपी, 60 डीवायएसपी का काफिला पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेगा। 150 पीआई, 300 पीएसआई, 2 हजार पुलिस कर्मचारी तैनात रहेगा। इसके साथ एसआरपी की 21 कंपनी और पेरा मिलीटरी फोर्स की 25 टीम तैनात रहेगी। वहीं सेन्ट्रल पेरा मिल्ट्री फोर्स की 22 कंपनी तैनात की जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Adani Group entry copper business: अडानी ग्रुप की अब कॉपर बिजनेस में एंट्री, जानें पूरी डिटेल…

145th rath yatra in ahmedabad: अहमदाबाद रथयात्रा में हर वर्ष 10 लाख से अधिक लोग शामिल होते है। हालांकि वर्ष 2020 में कोरोना के कारण रथयात्रा नहीं निकाली गई। अब 145वीं रथयात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

आशिष भाटिया ने बताया कि 19 किमी की रथयात्रा में 3 रथ और 101 ट्रक शामिल होंगे। इसको लेकर आरटीओ, मनपा, एसटी सहित सभी की मदद ली जाएगी। साथ ही साथ ट्रैफिक डायवर्जन की जानकारी भी जारी की जाएगी। डीजीपी आशिष भाटिया ने बताया कि, रथयात्रा में जवानों को बॉडी ऑन कैमरे से रथयात्रा के रूट पर नजर रखी जागी। इसके साथ साइबर पुलिस की सोशियल मीडिया भी सक्रिय रहेगी।

Hindi banner 02