WRGM hourned employees 2

WR employees rewarded: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने कर्मचारियों की सतर्कता और संरक्षा में उनके योगदान हेतु किया पुरस्‍कृत

WR employees rewarded: 19 कर्मचारियों को संरक्षा संबंधी उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया, जिसके परिणामस्वरूप ट्रेन परिचालन में संरक्षा सुनिश्चित हुई

मुंबई, 31 जनवरीः WR employees rewarded: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने पश्चिम रेलवे के विभिन्न मंडलों के 19 कर्मचारियों को संरक्षा संबंधी उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया, जिसके परिणामस्वरूप ट्रेन परिचालन में संरक्षा सुनिश्चित हुई। इन कर्मचारियों को अक्टूबर, 2021 से दिसंबर, 2021 के महीनों के दौरान ड्यूटी में उनकी सतर्कता और अप्रिय घटनाओं को रोकने में योगदान की सराहना के लिए और इस तरह ट्रेन संचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सम्मानित किया गया।

WRGM hourned employees 3
पहली तस्वीर में पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल पश्चिम रेलवे मुख्यालय, चर्चगेट में संरक्षा पुरस्कार समारोह के अवसर पर संबोधित करते हुए। दूसरी तस्वीर में कंसल मुंबई सेंट्रल मंडल के एक कर्मचारी को संरक्षा पुरस्कार देते हुए, जबकि तीसरी तस्वीर में मंडल रेल प्रबंधक, भावनगर द्वारा सम्मानित एक पुरस्कार विजेता का स्क्रीनग्रैब। अंतिम तस्‍वीर में महाप्रबंधक कंसल प्रमुख विभागाध्‍यक्षों, मंडल रेल प्रबंधकों और वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों के साथ रेल संबंधी मुद्दों पर चर्चा करते हुए

19 कर्मचारियों में से अहमदाबाद मंडल के 7, वडोदरा मंडल के 5, राजकोट मंडल के 3 कर्मचारी, जबकि रतलाम मंडल के 2 कर्मचारी और मुंबई सेंट्रल और भावनगर मंडल के 1-1 कर्मचारी हैं। बैठक में प्रमुख विभागाध्यक्ष (PHODs) और मुंबई सेंट्रल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक ने भाग लिया, जबकि शेष मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में भाग लिया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार समारोह के प्रारंभ में कंसल ने कार्य स्थलों पर संरक्षा मानकों का पालन करने और हमेशा सतर्क और सजग रहने पर जोर दिया। महाप्रबंधक ने दुर्घटनाओं और अप्रिय घटनाओं के प्रति जीरो टॉलरेंस पर अधिक जोर देने के साथ ही दैनिक कामकाज में दर्शन के सिद्धांतों का पालन करने पर बल दिया। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि संरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है और संरक्षा के सभी मानकों को उच्चतम महत्व दिया जाना चाहिए।

महाप्रबंधक कंसल ने निर्देश दिए कि प्रमुख विभागाध्यक्ष, विभागाध्‍यक्ष फील्ड में जाकर निरीक्षण करें तथा मंडल के कर्मचारियों को संरक्षा के प्रति उनके कौशल के लिए मार्गदर्शन और सलाह दें। महाप्रबंधक ने सम्मानित किए गये कर्मचारियों की सतर्कता की सराहना की और कहा कि वे सभी के लिए अनुकरणीय रोल मॉडल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. Smriti irani: संसद में स्मृति ईरानी ने छूए मुलायम सिंह के पैर, नेताजी ने भी दिया आशीर्वाद

पुरस्‍कृत किए गए कर्मचारियों ने संरक्षा के विभिन्न क्षेत्रों जैसे रेल फ्रैक्चर, हॉट एक्सल का पता लगाना, ट्रैक फ्रैक्चर का पता लगाना, वैगनों के बीच उलझे हुए रेल के टुकड़ों का पता लगाना, वैगनों के साथ स्टील के हिस्सों को लटकाना आदि प्रकरणों में ट्रेनों के सुरक्षित संचालन के प्रति अपना उत्साह और प्रतिबद्धता दिखाई। पश्चिम रेलवे को उन सभी पुरस्कार प्राप्त कर्मचारियों पर गर्व है जिन्होंने अपनी त्वरित कार्रवाई और सतर्कता से किसी भी अप्रिय घटना की संभावना को टालने में मदद की।

WRGM hourned employees

इस अवसर पर महाप्रबंधक कंसल ने प्रतिष्ठित चांदोद-डभोई-केवड़िया रेल परियोजना पर ‘एन ओडिसी टू द स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ नामक कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी किया। यह पुस्तक महाप्रबंधक आलोक कंसल के कुशल मार्गदर्शन में पश्चिम रेलवे द्वारा की गई कड़ी मेहनत और विभिन्न चुनौतियों और बाधाओं के बावजूद परियोजना को पूरा करने के लिए किए गए प्रयासों को दर्शाती है। मंत्रमुग्ध कर देने वाली तस्वीरों के साथ, यह पुस्तक राष्ट्रीय महत्व की इस भव्य परियोजना को इसकी अवधारणा से लेकर क्रियान्वित करने तक की रोमांचक यात्रा को दर्शाती है। यह पुस्तक पश्चिम रेलवे की पूरी टीम को समर्पित है, जिन्होंने इस खूबसूरत सपने को साकार करने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत की।

Hindi banner 02