Rajnish kumar goyal

Rajnish kumar goyal: मुंबई मंडल के प्रबंधक बने रजनीश कुमार गोयल, संभाला कार्यभार…

Rajnish kumar goyal: रजनीश कुमार गोयल ने मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल, मध्य रेल का कार्यभार संभाला

मुंबई, 20 अक्टूबरः Rajnish kumar goyal: रजनीश कुमार गोयल ने मध्य रेल के मुंबई मंडल के मंडल प्रबंधक के रूप में पदभार ग्रहण किया है। इससे पहले, वह मध्य रेल के सोलापुर मंडल पर मुख्य परियोजना प्रबंधक गतिशक्ति थे। रजनीश कुमार गोयल की पदस्थापना शलभ गोयल के स्थान पर हुई है।

इंडियन रेलवे सर्विस ऑफ इलेक्ट्रिकल इंजीनियर्स 1991 बैच के अधिकारी गोयल ने गोरखपुर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में ऑनर्स डिग्री और आईआईटी दिल्ली से पावर इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल मशीन्स और ड्राइव्स में मास्टर्स डिग्री हासिल की है। रजनीश कुमार गोयल को विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे में कई पदों पर काम करने का रेलवे का व्यापक और समृद्ध अनुभव है।

रेलवे में सहायक विद्युत अभियंता (कर्षण वितरण), निर्माण, पूर्वी रेलवे, हावड़ा के रूप में अपना करियर शुरू करते हुए, उन्होंने वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी, वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता, पूर्व मध्य रेलवे, दानापुर, उप मुख्य विद्युत अभियंता, रेल विद्युतीकरण, दानापुर और लखनऊ, उप मुख्य विद्युत अभियंता, कर्षण वितरण (मुख्यालय), मध्य रेल और मुख्य विद्युत सेवा अभियंता, मध्य रेल के मुख्य विद्युत सामान्य अभियंता जैसे विभिन्न पदों पर काम किया है।

अपने विशिष्ट करियर में उन्होंने महाप्रबंधक, रेल इंडिया तकनीकी आर्थिक सेवा (रेलवे एनर्जी मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड), मुंबई के रूप में भी काम किया और नियामक आयोगों पर सबसे महत्वपूर्ण कानूनी मामलों और टैरिफ याचिका प्रतिक्रिया और सीओडी के मामलों में किए गए उनके शोध और टिप्पणियों का उल्लेखनीय योगदान था और इतिहास में पहली बार भारतीय रेलवे के लिए बहुत अच्छे परिणाम देने की उम्मीद है।

उप मुख्य विद्युत अभियंता, ट्रैक्शन डिस्ट्रीब्यूशन, मुख्यालय, मध्य रेल, मुंबई के रूप में काम करते हुए, महाराष्ट्र राज्य में पड़ने वाले सभी ट्रैक्शन सब स्टेशनों के लिए ओपन एक्सेस के माध्यम से सस्ते स्रोतों से विद्युत आपूर्ति प्राप्त करने की परियोजना का नेतृत्व किया। रजनीश गोयल ने संयुक्त अरब अमीरात में राइट्स के साथ ओवरहेड ट्रैक्शन सिस्टम डिजाइन करने के लिए काम किया है। उन्होंने सिंगापुर और मलेशिया, वडोदरा और हैदराबाद में एडवांस मैनेजमेंट प्रोग्राम का भी प्रशिक्षण लिया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. 4 death in fire on firecracker factory: पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 4 लोगों की हुई मौत, पढ़ें पूरा मामला…

Hindi banner 02