Rajkot station

Railway worker saved the life of a female passenger: राजकोट मंडल के रेलकर्मी की सतर्कता से बची महिला यात्री की जान

Railway worker saved the life of a female passenger: राजकोट रेल मंडल में मिकेनिकल विभाग (कैरेज एंड वैगन) में राजकोट स्टेशन पर कार्यरत कैरेज फिटर ए आर मुर्गन ने अपनी सतर्कता और सूझबूझ से एक महिला यात्री को अत्महत्या करने से बचा लिया।  

राजकोट, 16 अक्टूबर: Railway worker saved the life of a female passenger: राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ ने बताया कि घटना 15 अक्टूबर, 2021 की है जब दोपहर में करीब 15.20 बजे ट्रेन संख्या 09218 वेरावल-बांद्रा सौराष्ट्र जनता स्पेशल राजकोट स्टेशन के प्लेटफ़ॉर्म नं 2 से रवाना हो रही थी। उस समय ट्रेन का रोलिंग आउट परीक्षण कर रहे कैरेज फिटर टेकनीशियन (ग्रेड 2) ए आर मुर्गन ने जनरल कोच के अंदर झगड़ा होने की आवाज़ सुनी और देखा कि एक महिला यात्री कोच का हेंडल पकड़ कर लटक रही है।

क्या आपने यह पढ़ा…Ayodhya darshan: अयोध्या दर्शन के लिए आदिवासियों को गुजरात सरकार देगी 5 हजार रूपये

मुर्गन ने चिल्लाकर अन्य यात्रियों से तुरंत ही चैन पुलिंग करके ट्रेन को रोकने का आग्रह किया। कुछ ही क्षणों में महिला यात्री ट्रेन से नीचे कूद जाती है और (Railway worker saved the life of a female passenger) आत्महत्या करने के विचार से अपना सिर पटरी पर रखने का प्रयास करती है। मुर्गन ने अपनी सूझबूझ और सतर्कता का परिचय देते हुए फौरन दौड़ कर महिला यात्री का हाथ पकड़कर उसे तुरंत पीछे खींचा और ट्रेन के नीचे आने से बचाया। इस दौरान महिला यात्री का सर कोच के एक्सेल बॉक्स से टकराया और उसे चोट भी लगी। महिला यात्री को तुरंत सिविल अस्पताल ले जाया गया और उसकी हालत अब ठीक है।

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने कैरेज फिटर मुर्गन के कार्य की भरपूर प्रशंसा करते हुए ऑन द स्पॉट उन्हे महाप्रबंधक आलोक कंसल ने 3000 रु. एवं डीआरएम अनिल कुमार जैन द्वारा 2000 रु. नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Whatsapp Join Banner Eng