Ram mandir Ayodhya edited e1625732879431

Ayodhya darshan: अयोध्या दर्शन के लिए आदिवासियों को गुजरात सरकार देगी 5 हजार रूपये

Ayodhya darshan: यह घोषणा पर्यटन मंत्री पूर्णेश मोदी ने की हैं

अहमदाबाद, 16 अक्टूबरः Ayodhya darshan: गुजरात सरकार उत्तर प्रदेश स्थित अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ यात्रा करने वाले हर आदिवासी को 5,000 रुपये की आर्थिक सहायता देगी। यह घोषणा पर्यटन मंत्री पूर्णेश मोदी ने की हैं। उन्होंने कहा कि आदिवासी लोग शबरी माता के वंशज हैं। भगवान राम ने 14 साल के वनवास के दौरान शबरी माता से भेंट की थी। अब उनके वंशजों को अयोध्या तीर्थ यात्रा के लिए सरकार वित्तीय सहायता देगी।

उन्होंने आदिवासी बाहुल्य डांग जिले में इसकी घोषणा की। वे यहां सुबीर गांव में स्थित शबरी धाम में जनसभा संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने घोषणा की कि आदिवासियों को अयोध्या की तीर्थयात्रा के लिए राज्य सरकार 5 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Organ donation: 14 अंगदान द्वारा 38 व्यक्तियों के जीवन में नई रोशनीः डॉ.राकेश जोषी

इस ऐलान के बाद राज्य में सियासत गर्मा गई हैं। कांग्रेस के आदिवासी नेता तुषार चौधरी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी आदिवासियों के लिए कुछ भी नहीं करती हैं। यह तो चुनाव आ रहा हैं इसलिए चुनावी वादे किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में कुल 19 प्रतिशत आदिवासी हैं और दोनों पार्टियों की नजर इन पर रहती हैं। इसलिए भूपेंद्र पटेल मंत्रिमंडल में 4 आदिवासी मंत्रियों को जगह दी गई है। हालांकि आदिवासी वोट बैंक पर कांग्रेस की अच्छी पकड़ हैं। अब भाजपा की नजर इस पर हैं।

Whatsapp Join Banner Eng