Punjab: ट्रेन में यात्रा के लिये आधार कार्ड जरूरी, जानें अन्य नियम

पंजाब (Punjab) में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए रेलवे ने टिकट के साथ पहचान पत्र दिखाना जरूरी कर दिया है

लुधियाना, 22 मार्चः अगर आपको ट्रेन में सफर करना है और आप रेलवे स्टेशन के लिये निकल रहे हैं तो रेलवे की गाइडलाइन ध्यान में रखें। अगर ऐसा नहीं किया तो स्टेशन पर पहुँचकर मुश्किल में फंस सकते हैं। आपकी ट्रेन भी छूट सकती है। पंजाब (Punjab) में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए रेलवे ने टिकट के साथ पहचान पत्र दिखाना जरूरी कर दिया है।

ADVT Dental Titanium

रेलवे स्टेशन जायें तो अपना आधार कार्ड साथ ले जाना ना भूलें। आधार कार्ड के बिना स्टेशन में प्रवेश नहीं मिलेगा। अगर आपने पहले से आरक्षित टिकट ले रखी है तो भी आप ट्रेन के समय से 2 घंटा पहले रेलवे स्टेशन पहुँचे।

स्टेशन पहुँचने के बाद आपको चेकिंग लाइन में लगना पड़ेगा। यहाँ रेलवे अधिकारी आपका रेलवे रिजर्वेशन टिकट और पहचान पत्र देखेंगे। मास्क लगाना अनिवार्य है। सैनिटाइजर व्यवस्था के साथ आपके शरीर का तापमान चेक किया जायेगा। इसके बाद यात्री को विश्राम गृह भेज दिया जायेगा। यहाँ बैठकर आपको ट्रेन आने की प्रतीक्षा करनी होंगी।

Whatsapp Join Banner Eng

ट्रेन आने के बाद आपको बोगी में सवार होने के लिए भी लाइन में लगकर आगे बढ़ना होगा। इस दौरान अन्य यात्रियों से शारीरिक दूरी बनाये रखनी होगी। ट्रेन की बोगी में भी आप अपनी सीट नंबर पर बैठेंगे और बेवजह किसी यात्री से बातचीत नहीं करेंगे। सफर के दौरान ना तो किसी का सामान छूना और ना हीं किसी का दिया हुआ कुछ खाना-पीना है।

यह भी पढ़े.. 67 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) की हुई घोषणा, देंखे अवार्ड और विजेताओं की लिस्ट