GM Efficiency Shield rajkot

GM Efficiency Shield: महाप्रबंधक द्वारा राजकोट मंडल को प्रदान की गयी सर्वश्रेष्ठ लोडिंग एफर्ट शील्ड

GM Efficiency Shield: 69वां रेल सप्ताह पुरस्कार समारोह: महाप्रबंधक द्वारा राजकोट मंडल को प्रदान की गयी सर्वश्रेष्ठ लोडिंग एफर्ट शील्ड

whatsapp channel

राजकोट, 19 अप्रैल: GM Efficiency Shield: पश्चिम रेलवे द्वारा आयोजित 69वे रेल सप्ताह पुरस्कार समारोह में राजकोट रेल मंडल को वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए सर्वश्रेष्ठ लोडिंग एफर्ट के लिए महाप्रबंधक दक्षता (एफीश्यंसी) शील्ड प्रदान की गयी है।

हाल ही में नरीमन पॉइंट, मुंबई में स्थित यशवंतराव चव्हाण ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह में पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र द्वारा राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार तथा वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक कैप्टन आर सी मीणा को यह प्रतिष्ठित शील्ड प्रदान की गयी। यह शील्ड राजकोट और अहमदाबाद मंडल को संयुक्त रूप से प्रदान की गयी है।

यह भी पढ़ें:- Indian Railways Additional Trains Records: भारतीय रेल ग्रीष्म ऋतु 2024 में अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन कर बनाया रिकॉर्ड

राजकोट मंडल ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में डिविजन से गूड्स ट्रेन के माध्यम से 10.64 मिलियन टन सामान का लदान करके पिछले पाँच साल के लोडिंग रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। मंडल ने इस वित्तीय वर्ष में 4.9 मिलियन टन पैट्रोलियम उत्पाद जैसे कि डीजल, पेट्रोल, एलपीजी, इत्यादि की सर्वाधिक लोडिंग का नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

इसके अलावा, राजकोट मंडल ने ट्रेनों के परिचालन में 97.01 % ‘Punctuality’ यानि समयपालनता हासिल की है जो समूचे भारतीय रेलवे में दूसरे स्थान पर है। डीआरएम अश्वनी कुमार ने राजकोट मंडल को मिले इस प्रतिष्ठित शील्ड को अधिकारियों व कर्मचारियों की मेहनत एवं लगनशीलता का परिणाम बताया तथा सभी को बधाई दी है।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें