DRUCC Meeting

DRUCC Meeting: अहमदाबाद मंडल पर मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की तीसरी बैठक का आयोजन

DRUCC Meeting: समिति के अध्यक्ष एवं मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन ने अहमदाबाद मंडल पर चल रही गतिविधियों से अवगत कराया

अहमदाबाद, 19 मईः DRUCC Meeting: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल पर मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति (DRUCC) की तीसरी बैठक (DRUCC Meeting) का आयोजन मंडल कार्यालय में किया गया। बैठक के प्रारंभ में समिति के सचिव व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक पवन कुमार सिंह ने बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों का स्वागत किया। इस बैठक में उपस्थित सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्र से संबंधित यात्री सुविधाओं को बढ़ाने, रेलवे संबंधी समस्याओ के शीघ्र निराकरण करने व उनकी उचित मांगो पर सकारात्मक विचार विमर्श किया।

समिति के अध्यक्ष एवं मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन ने अहमदाबाद मंडल पर चल रही गतिविधियों से अवगत कराया। उन्होंने सदस्यों को आश्वस्त किया की यात्री सुविधाओं का विकास अहमदाबाद मंडल की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है तथा आने वाले कुछ समय में ये सुविधाएँ मंडल पर देखने को मिलेगी। उनकी उचित माँगों पर मंडल द्वारा शीघ्र समाधान किया जाएगा।

इस दौरान समिति के सचिव व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक पवन कुमार सिंह द्वारा पावर प्रजेंटशन के माध्यम से अहमदाबाद मंडल की उपलब्धियों के बारें में बताया गया कि अहमदाबाद मंडल का पश्चिम रेलवे के कुल माल लदान में 47% तथा फ्रेट राजस्व अर्जित करने में 51% का योगदान है। अहमदाबाद मंडल ने टारगेट से भी अधिक इस वर्ष में अब तक की सर्वाधिक फ्रेट लोडिंग की है, पैसेंजर राजस्व प्राप्त किया गया है।

साथ ही साथ इस दौरान इंफ्रास्ट्रक्चर कार्यों जैसे डबलिंग इलेक्ट्रिफिकेशन और स्टेशनों के पुनर्विकास को भी गति मिली है। उन्होंने बताया की अहमदाबाद मंडल के अहमदाबाद, साबरमती, साबरमती बीजी, गांधीधाम एवं न्यू भुज स्टेशनों का रीडेवलपमेंट तथा अन्य 16 रेलवे स्टेशनों का अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत विकास किया जा रहा है। इन कार्यों के पूर्ण होने पर हम हमारे सम्मानित यात्रियों एवं फ्रेट कस्टमर्स को और ज्यादा सुविधाएं प्रदान करने में समर्थ होंगे।

इस दौरान समिति सदस्यों द्वारा अपने अपने क्षेत्र की रेल समस्याओं, नयी ट्रेनों को चलाना, ट्रेनों के स्टोपेज बढ़ाना, ट्रेनों के विस्तार इत्यादि परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने तथा मंडल के स्टेशनों पर बेहतर यात्री सुविधाएं प्रदान करने के लिए अपने बहुमूल्य सुझाव दिये। मंडल रेल प्रबंधक जैन ने उन्हें उनकी उचित मांगों पर शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया।

इस आयोजित बैठक में राकेश कुमार जैन, पारसमल नहाटा, हिंगोरभाई रबारी, दिनेशकुमार पटेल, प्रबोध मुनवर, मनीषसिंह ठाकुर, रमेशभाई सुरती, कांतिभाई परमार, राजीव अग्रवाल, शिवरामभाई पटेल, मुकेशकुमार ठाकोर, जगदीशगिरी गोस्वामी, शार्दूल देसाई, मोहनभाई पटेल, जिग्नेश पंड्या तथा जयेशभाई भावसार उपस्थित थे।

बैठक के अंत में मंडल वाणिज्य प्रबंधक नीलम चौहान ने बैठक में शामिल होने व अमूल्य सुझावों देने के लिए सभी का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर मण्डल के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित भी रहे।

क्या आपने यह पढ़ा… Amitabh Bachchan arrested news: मुंबई पुलिस ने अमिताभ बच्चन को किया गिरफ्तार! फोटो साझा कर कही यह बात…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें