Dakshin Bharat Darshan Yatra: IRCTC चला रही भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन द्वारा दक्षिण भारत दर्शन यात्रा

Dakshin Bharat Darshan Yatra: यह यात्रा भारत गौरव ट्रेन के तहत 20 जनवरी 2024 से 30 जनवरी 2024 तक रहेगी

राजकोट, 23 दिसंबरः Dakshin Bharat Darshan Yatra: भारतीय रेलवे की मिनी रत्न कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) द्वारा एक भारत श्रेष्ठ भारत के अंतर्गत “दक्षिण दर्शन यात्रा” के लिए भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का संचालन किया जा रहा हैं, जो 20 जनवरी 2024 को राजकोट शहर से दक्षिण दर्शन यात्रा के लिए रवाना होगी।

यह यात्रा भारत गौरव ट्रेन के तहत 20 जनवरी 2024 से 30 जनवरी 2024 तक रहेगी। इस दक्षिण दर्शन यात्रा के दौरान आईआरसीटीसी द्वारा कांचीपुरम, कन्याकुमारी, तिरुवंतपुरम, रामेश्वरम, मदुरई और तिरुपति जैसे धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। आईआरसीटीसी अपने यात्रियों को आरामदायक यात्रा प्रदान कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

इसी के तहत इस यात्रा के लिए तीन श्रेणी निर्धारित की गई है, जिसमें 2AC के लिए रूपये 49,500 /-, 3AC के लिए रूपये 35,500/ और SL के लिए रूपये 22,000/- की दरें निर्धारित की गई है। इस यात्रा में LTC की सुविधा भी आईआरसीटीसी द्वारा प्रदान की जा रही है।

20 जनवरी 2024 को चलने वाली इस ट्रेन में यात्री राजकोट, सुरेंद्रनगर, वीरमगाम, साबरमती, नडियाद, आनंद, वडोदरा, सूरत, वापी, वसई रोड, कल्याण, पुणे व सोलापुर से बोर्डिंग कर सकते हैं। आईआरसीटीसी द्वारा शुरू किए जा रहे इस टूर पैकेज में ऑन बोर्ड एंड ऑफ बोर्ड शुद्ध शाकाहारी भोजन में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर प्रदान किया जाएगा।

इस ट्रेन में टूर की जानकारी प्रदान करने के लिए अनाउंसमेंट की सुविधा उपलब्ध हैं l ट्रैन के हर कोच में एस्कॉर्ट एवं सुरक्षा गार्ड भी उपलब्ध रहेगा। इस यात्रा में आईआरसीटीसी द्वारा यात्रियों का बीमा भी सम्मिलित किया गया हैं।

इस ट्रैन की बुकिंग प्रारंभ हो चुकी है, इक्छुक पर्यटक इसकी बुकिंग आई.आर.सी.टी.सी. की वेबसाइट (www.irctctourism.com) पर ऑनलाइन व अधिकृत एजेंट से भी करा सकते है।

इस संबंध में अधिक जानकारी व बुकिंग के लिए आई.आर.सी.टी.सी. के अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा एवं सूरत कार्यालय में निम्नलिखित फ़ोन नम्बरों 9321901849, 9321901851, 9321901852 पर व्हाट्सएप या संपर्क कर सकते है।

क्या आपने यह पढ़ा… Vivek Bindra: मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा ने पत्नी के साथ की हैवानियत; वीडियो आया सामने, FIR दर्ज

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें