CR HRMS training session: मध्य रेल पर HRMS प्रशिक्षण सत्र का आयोजन

CR HRMS training session: अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल, द्वारा HRMS बुकलेट का विमोचन

मुंबई, 07 दिसंबरः CR HRMS training session: मध्य रेल मुख्यालय कार्मिक विभाग द्वारा 7 दिसंबर 2021 को मुंबई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के प्रेक्षागृह में मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली (HRMS) का एक विशेष प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया। जिसमें डॉ.ए.के.सिन्हा, प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी ने एचआरएमएस की विस्तृत जानकारी दी और और कहा कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण और उपयोगी पोर्टल है तथा इसका नियमित रूप से प्रयोग करने से कार्यों में पारदर्शिता आएगी, संपूर्ण कार्य कागज रहित हो सकेगा, समय की बचत होगी और डिजिटल इंडिया की ओर रेलवे का एक कदम होगा। अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल द्वारा HRMS BOOKLET का विमोचन किया गया।

CR HRMS training session: डॉ.ए.के.सिन्हा, प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी ने HRMS BOOKLET का वितरण करते हुए कहा कि मध्य रेल एचआरएमएस के प्रयोग में पूरे भारतीय रेलवे में अग्रणी है। सभी क्षेत्रीय रेलों की तुलना में सर्वाधिक ई-पास (420164 ई-पास) जारी किए गए हैं, मध्य रेल रिकॉर्ड शीट और शिकायत (Grievance) मॉड्यूल के निष्पादन में भी शीर्ष स्थान पर है, मध्य रेल ने 69183 e-APAR बनाए हैं, जो भारतीय रेलवे में दूसरा सबसे अधिक है इसके अलावा मध्य रेल में सभी भविष्य निधियों (Provident Funds) को पीएफ मॉड्यूल और सभी अंतिम निपटान के मामले सेटलमेंट मॉड्यूल के माध्यम से संसाधित किए जा रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Ahmedabad division passenger revenue: अहमदाबाद मंडल ने पैसेंजर राजस्व में 500.00 करोड़ रु. का माइलस्टोन किया हासिल

CR HRMS training session: इस अवसर पर HRMS पर सराहनीय कार्य करने वाले रेलकर्मियों को पुरस्कृत भी किया गया। प्रशिक्षण के दूसरे चरण में विभिन्न मंडलों से आए अधिकारियों ने एचआरएमएस के सभी मॉड्यूल के विषय में व्याख्यान दिया और लोगों की शंकाओं और समस्याओं का समाधान भी किया। यह कार्यक्रम ऑनलाइन भी था जिसका लिंक मध्य रेल के सभी मंडलों पर भेजा गया था। प्रशिक्षण सत्र में आन लाइन एवं आफ लाइन लगभग 1000 से भी अधिक कर्मचारियों ने भाग लेकर इसका लाभ उठाया।

Whatsapp Join Banner Eng