WR pays tribute to BR ambedkar

WR pays tribute to BR ambedkar: पश्चिम रेलवे द्वारा महापरिनिर्वाण दिवस पर भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की गई

WR pays tribute to BR ambedkar: महाप्रबंधक आलोक कंसल द्वारा महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की गई

मुंबई, 07 दिसंबरः WR pays tribute to BR ambedkar: भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर का 65 वां महापरिनिर्वाण दिवस पश्चिम रेलवे पर गरिमापूर्ण ढंग से मनाया गया। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने पश्चिम रेलवे मुख्यालय, चर्चगेट, मुंबई में भारतीय संविधान के निर्माता भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

WR pays tribute to BR ambedkar: पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पश्चिम रेलवे मुख्यालय, चर्चगेट, मुंबई में पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर तथा दीप प्रज्ज्वलित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। इस अवसर पर वरिष्ठ रेल अधिकारियों के साथ-साथ ट्रेड यूनियनों, ओबीसी एसोसिएशन और एससी/एसटी एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने भी इस कार्यक्रम में शामिल होकर भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

क्या आपने यह पढ़ा….. CR HRMS training session: मध्य रेल पर HRMS प्रशिक्षण सत्र का आयोजन

Advertisement

अपने संबोधन में महाप्रबंधक कंसल ने ‘दर्शन के सिद्धांत’ के तहत “राष्ट्र प्रथम सर्वदा प्रथम”, “सामाजिक समरसता” और “अंत्योदय” के महत्व पर प्रकाश डाला। ‘राष्ट्र प्रथम’ सर्वदा प्रथम का उद्देश्य राष्ट्र हित को सर्वोपरि रखना है। ‘सामाजिक सद्भाव’ का सिद्धांत समाज के सभी वर्गों को एकजुट करने पर केंद्रित है जो बाबासाहेब डॉ. बी.आर. अम्बेडकर की शिक्षाओं के महत्वपूर्ण बिन्दुओं में से एक है।

‘अंत्योदय समाज’ में अंतिम पंक्ति के व्यक्ति की सेवा करने और यात्रियों के हर वर्ग के लिए सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने की प्रेरणा देता है। कंसल ने अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया कि अपने कार्य-निष्पादन में डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर के आदर्शों का पालन एवं उन्हें आत्मसात करना इस दूरदर्शी व्यक्तित्व को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। पश्चिम रेलवे के सभी मंडल कार्यालयों और इकाइयों में भी महापरिनिर्वाण दिवस पर डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी गई।

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.