CR employees honored

CR employees honored: मध्य रेल के 4 कर्मचारियों को महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया गया

CR employees honored: महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने मध्य रेल के 4 कर्मचारियों यानी मुंबई, भुसावल, नागपुर और सोलापुर मंडलों के 1-1 कर्मचारी को ‘महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार’ प्रदान किया

मुंबई, 05 जुलाईः CR employees honored: मध्य रेल के महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने मध्य रेल के 4 कर्मचारियों यानी मुंबई, भुसावल, नागपुर और सोलापुर मंडलों के 1-1 कर्मचारी को ‘महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार’ प्रदान किया। आज 05 जुलाई को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई में आयोजित एक समारोह में ड्यूटी के दौरान उनकी सतर्कता, मई-जून 2023 के दौरान अप्रिय घटनाओं को रोकने और ट्रेन संचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने में उनके योगदान की सराहना के लिए पुरस्कार दिए गए।

मुंबई मंडल

सुनील पाटिल, पॉइंट्समैन, नेरुल को 07 जून को 07.27 बजे ड्यूटी के दौरान सूचना मिली कि और साइडिंग नंबर 2 जुई नगर छोर पर ओएचई तार टूट गया है के पास एस एंड टी जंक्शन बॉक्स में आग लग गई है। त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्होंने मौके पर पहुंचकर अग्निशामक यंत्र का उपयोग कर आग बुझाई और इसे फैलने से रोका, जिससे रेलवे को गंभीर क्षति होने से बचा लिया गया।

भुसावल मंडल

रमेश सखाराम, ट्रैक मेंटेनर, बडनेरा ने 22 मई को ड्यूटी के दौरान बडनेरा यार्ड के पॉइंट 121 पर एक रेल फ्रैक्चर देखा और तेजी से कार्रवाई करते हुए लाल सिग्नल दिखाकर एक मालगाड़ी को रोक दिया और आवश्यक कार्रवाई के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया, जिससे एक गंभीर घटना टल गई। दुर्घटना।

नागपुर मंडल

गणेश युवाने, कीमैन, धामनगांव ने 13 मई को धामनगांव-डेपोरी के बीच गश्त ड्यूटी के दौरान एक कोच के हॉट एक्सल को देखने के बाद ट्रेन नंबर 22846 को लाल सिग्नल दिया। जब ट्रेन नहीं रुकी तो सभी संबंधितों को सूचित किया गया और अंत में ओएचई सप्लाई काटकर उसे रोका गया और उचित कार्रवाई की गई, जिससे एक संभावित गंभीर दुर्घटना टल गई।

सोलापुर मंडल

11 जून को मालगाड़ी के कुर्दुवाड़ी के सहायक लोको पायलट वैभव शर्मा लोको के ट्रक के नीचे की जाँच करने गए। एक्वालाइजिंग बीम नं1 की स्कैनिंग के दौरान बाहरी हेलिकल रिंग टूटी हुई पाई गई और संबंधित को सूचित किया गया, समय पर पूरी जांच करने और त्रुटि को ठीक करने के बाद पाया गया कि एक संभावित गंभीर दुर्घटना टल गई।

आलोक सिंह, अपर महाप्रबंधक, मुकुल जैन, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, राजेश अरोड़ा, प्रधान मुख्य अभियंता, एन पी सिंह, प्रधान मुख्य विद्युत अभियंता, मनिंदर उप्पल, प्रधान मुख्य सुरक्षा अधिकारी, और अन्य प्रधान विभागाध्यक्ष इस अवसर पर मध्य रेल उपस्थित था और सभी मंडलों के मंडल रेल प्रबंधक वस्तुतः इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sabarmati-Jodhpur Vande Bharat: साबरमती-जोधपुर-साबरमती वंदे भारत एक्सप्रेस नई रेलसेवा का संचालन

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें