Railway 2

Central railway income: गैर किराया राजस्व और पार्सल आय में मध्य रेल का श्रेष्ठ प्रदर्शन, जानिए…

Central railway income: मध्य रेल ने अप्रैल से जुलाई-2022 के दौरान 18.71 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया

मुंबई, 05 अगस्तः Central railway income: वित्त वर्ष 2022-23 में मध्य रेल का पहले चार महीने का प्रदर्शन (अप्रैल से जुलाई) गैर-किराया राजस्व में 18.17 करोड़ रुपये और पार्सल आय में 84.09 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड आय के साथ प्रभावशाली प्रदर्शन रहा है।

अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन को जारी रखते हुए, मध्य रेल ने अप्रैल से जुलाई-2022 के दौरान 18.71 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया हैं। जो गत वर्ष की इसी अवधि के 4.69 करोड़ की तुलना में 299% की अविश्वसनीय वृद्धि दर्शाता है। इसके अलावा जुलाई 2022 में ई-नीलामी के माध्यम से 164.32 लाख रुपये वार्षिक लाइसेंस शुल्क के साथ 12 गैर किराया राजस्व अधिक ठेके दिए गए।

मध्य रेल ने यात्रियों के लिए बेहतर और आधुनिक सुविधाओं के संयोजन और विभिन्न गैर-किराया राजस्व अवधारणाओं जैसे कि हाइब्रिड ओबीएचएस अनुबंध, डिजिलॉकर, पर्सनल केयर सेंटर, ई-बाइक, ई-चार्जिंग पॉइंट,कंटेंट ऑन डिमांड, कन्वर्सेशन ऑन मूव आदि के माध्यम से रेलवे राजस्व में वृद्धि का एक अच्छा उदाहरण स्थापित किया है।

Advertisement

मध्य रेल ने भी वित्त वर्ष 2022-23 में अप्रैल से जुलाई तक पार्सल और लगेज के माध्यम से 84.09 करोड़ रुपये की महत्वपूर्ण आय अर्जित की है। इसके अतिरिक्त अधिक आय अर्जित करने के लिए ई-नीलामी के माध्यम से ब्रेक वैन में पार्सल वैन और लगेज स्पेस को पट्टे पर देना भी शुरू कर दिया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vice presidential election: मार्गरेट अल्वा का खेमा हुआ और मजबूत, इस पार्टी का मिला समर्थन

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.