Breastfeeding Pods

Breastfeeding Pods at Stations: मध्य रेल स्टेशन को मिलेगा ब्रेस्टफीडिंग पॉड

Breastfeeding Pods at Stations: मध्य रेल ने मुंबई मंडल पर 13 पॉड स्थापित करने की एक परियोजना शुरू की

मुंबई, 16 मईः Breastfeeding Pods at Stations: यात्रा के दौरान स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए एक सुरक्षित और आरामदायक क्षेत्र बनाते हुए, मध्य रेल ने मुंबई मंडल पर सीएसएमटी, दादर (3), लोकमान्य तिलक टर्मिनस (3), ठाणे (2), कल्याण ,पनवेल और लोनावला (2)में स्थापना और संचालन के अनुबंध के माध्यम से 13 पॉड स्थापित करने की एक परियोजना शुरू की है।

यह न्यू एंड इनोवेटिव नॉन फेयर रेवेन्यू आइडियाज स्कीम’ (एनआईएनएफआरआईएस) के तहत किया गया है और इसका ठेका मैसर्स बुल्सआई मीडिया प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है। लिमिटेड स्वीकृति पत्र (एलओए) के तहत 27 दिसंबर 2022 को 60,000/- रुपये के लाइसेंस शुल्क के साथ प्रति वर्ष,प्रति नर्सिंग पॉड और 1 + 1 वर्ष की अनुबंध अवधि के लिए दिया गया है।

नर्सिंग पॉड्स उपरोक्त स्टेशनों पर एक यात्री सुविधा है जो यात्रा और पारगमन के दौरान बच्चों को खिलाने के लिए एक सुरक्षित, नि: शुल्क, स्वच्छ और निजी स्थान प्रदान करेगी। नर्सिंग पॉड्स का इस्तेमाल फ्री होगा साथ ही नर्सिंग पॉड्स के अंदर दी जाने वाली डायपर चेंजिंग स्टेशन की सर्विस/यूज भी फ्री होगी।

क्या आपने यह पढ़ा… Appointment letter: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजारों युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, इन पदों पर हुई भर्ती

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें