Aazadi ki railgadi“आजादी की रेलगाड़ी एवं स्टेशन” के तहत अडास रोड स्टेशन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन।

वडोदरा, 18 जुलाई: Aazadi ki railgadi: ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम के तहत रेल मंत्रालय द्वारा दिनांक 18 से 23 जुलाई 2022 तक “आजादी की रेलगाड़ी एवं स्टेशन” इवेंट का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत पश्चिम रेलवे के वडोदरा डिविजन के वडोदरा – आणंद रेलखंड के अडास रोड स्टेशन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

इसके तहत अडास रोड स्टेशन को तिरंगा लाइट से सजाया गया है तथा एक बड़ा स्क्रीन भी लगाया गया है जिसके माध्यम से देश भक्ति के गीत एवं शॉर्ट फिल्म भी प्रदर्शित की जा रही है। अडास रोड स्टेशन पर ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ से सम्बंदिथ फोटो प्रदर्शनी भी लगाई जा रही हे।

Aazadi ki railgadi, adas road station

वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी आर के उपाध्याय ने बताया कि इस अवधि के दौरान आजादी के लिए जिन्होंने अपना जीवन न्योछावर किये कि उनकी याद में नुक्कड़ नाटक एवं गीत संगीत तथा चित्रकला प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है। स्टेशन पर एक सेल्फी पॉइंट भी बनाया गया हे अडास रोड स्टेशन पर 18 अगस्त 1942 को अंग्रेजो के द्वारा निहत्थे क्रांतिकारियों को गोली मार दी गई थी जो भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान तिरंगा लेकर यात्रा कर रहे थे।

उनकी याद में स्टेशन के समीप शहीद स्मारक भी बनाया है। उन्होंने बताया कि रेल प्रशासन द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों एवं उनके परिजनों का सम्मान समारोह भी आयोजित किए जाएंगे। इस दोरान वड़ोदरा व् अहमदाबाद के बिच चलने वाली संकल्प फट पैसेंजर ट्रेन को भी स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा फ्लैग ऑफ किये जाने की योजना है।

यह भी पढ़ें:Mehbooba mufti on modi government: महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार को दी यह नसीहत, कहा…

Hindi banner 02