Mehbooba Mufti

Mehbooba mufti on modi government: महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार को दी यह नसीहत, कहा…

Mehbooba mufti on modi government: कश्मीर मुद्दे को सुलझाने और खून-खराबा रोकने के लिए पाकिस्तान और संबंधित हितधारकों के साथ बातचीत के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं: महबूबा मुफ्ती

नई दिल्ली, 18 जुलाईः Mehbooba mufti on modi government: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती अक्सर अपने बयान को लेकर चर्चा में रहती हैं। इसी कड़ी में उन्होंने इस बार पाकिस्तान को लेकर बयान दिया हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे को सुलझाने और खून-खराबा रोकने के लिए पाकिस्तान और संबंधित हितधारकों के साथ बातचीत के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं हैं।

पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ अधिकारी की हत्या की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का हमेशा से यही रुख रहा है कि बुलेट और ग्रेनेट से नहीं, बल्कि सिर्फ बातचीत से मुद्दे को सुलझाया जा सकता हैं। पीडीपी चीफ ने कहा कि दोनों तरफ से बातचीत शुरू करने की आवश्यकता हैं।

उन्होंने कहा कि अगर हम यह कहते हैं कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है, तो उसके लिए भी पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी होगी। जैसा कि (पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी) वाजपेयी ने किया था, जिसके परिणास्वरूप आतंकवाद घटा था और घुसपैठ कम हुई थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ben stokes retirement: इंग्लैंड के इस स्टार प्लेयर ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा आखिरी मुकाबला

महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि यहां (कश्मीर में) सभी हितधारकों से बातचीत करके समाधान निकालने की आवश्यकता हैं। जिससे बिहार का कोई सैनिक, सीआरपीएफ का जवान या एएसआई मुश्ताक अहमद (जम्मू-कश्मीर पुलिस) या कोई आम आदमी या मुसलमान (मुनीर, जिसकी हिरासत में मौत हो गई थी) अपनी जान ना गंवाए और यह खूनी खेल रुके।

उन्होंने आखिर में कहा कि कश्मीर मुद्दे पर उनकी पार्टी का संघर्ष जारी हैं। महबूबा ने कहा कि अनुच्छेद 370 की बहाली से ज्यादा बड़ा मुद्दा कश्मीर मामले का समाधान हैं। अनुच्छेद 370 उस दिशा में एक कदम हैं। यह हमारा एजेंडा है और हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

Hindi banner 02