67th Rail Week Celebrations by Ahmedabad Division

67th Rail week celebrations by Ahmedabad division: अहमदाबाद मंडल द्वारा 67वाँ ”रेल सप्ताह” समारोह उत्साह पूर्वक मनाया गया

67th Rail week celebrations by Ahmedabad division: उत्कृष्ठ कार्य के लिए 278 रेलकर्मियों को डीआरएम तरुण जैन ने किया सम्मानित

अहमदाबाद, 12 मईः 67th Rail week celebrations by Ahmedabad division: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल पर 67वाँ रेल सप्ताह समारोह उत्साहपूर्वक मनाया गया। रवीन्द्रनाथ टैगोर हॉल, पालड़ी, अहमदाबाद में आयोजित एक समारोह में मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन द्वारा मंडल पर वर्ष 2021-22 के दौरान उत्कृष्ट कार्य निष्पादन के लिए 278 रेलकर्मियों को अवार्ड प्रदान किया गया तथा उन्हें नकद पुरस्कार, प्रशस्ति पत्र एवं मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी सुनील बिश्नोई ने अतिथियों का स्वागत किया।

67th Rail Week Celebrations by Ahmedabad Division 3 Copy

मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि मंडल के कर्मचारियों एवं अधिकारियों के संयुक्त प्रयास के कारण ही अहमदाबाद मंडल पश्चिम रेलवे के साथ ही साथ भारतीय रेलवे स्तर पर भी एक महत्वपूर्ण मुकाम हासिल कर सका है। सबसे पहले यदि हम संरक्षा की बात करें तो अहमदाबाद मंडल पर वर्ष 2021-22 में एक भी दुर्घटना नहीं हुई है, यह हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि हैं और इसे हमे मेंटेंन करके चलना हैं।

67th Rail Week Celebrations by Ahmedabad Division 4 Copy

अहमदाबाद मंडल का गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित भारतीय रेलवे का प्रथम पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन है, यह भी हमारे मंडल के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। विद्युतीकरण के मामले में भी अपना मंडल 392 रूट किमी का विद्युतीकरण कर भारतीय रेलवे में सबसे अधिक विद्युतीकरण के मामले में दूसरा स्थान हासिल किया है जिसके परिणामस्वरूप अहमदाबाद मंडल की 23 जोड़ी ट्रेनों को डीजल से इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन में बदला गया हैं। लदान एवं राजस्व के मामले में भी अहमदाबाद मंडल ने नए-नए कीर्तिमान बनाए हैं।

67th Rail Week Celebrations by Ahmedabad Division 2

67th Rail week celebrations by Ahmedabad division: हमने वर्ष 2021-22 में 100 करोड़ रुपए का राजस्व हासिल कर अब तक की सर्वश्रेष्ठ कमाई की। ये सभी कार्य हम सबके संयुक्त कार्य का ही प्रतिफल है। इससे यह प्रतित होता है कि हम एक बड़ी उपलब्धि की ओर बढ़ रहे हैं। इसी संदर्भ में एक महान विचारक जॉन सी.मैक्सवेल ने कहा था कि सच तो यह है कि टीम वर्क महान उपलब्धि की बुनियाद है और हमलोग इसी को लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

हमारे टीम वर्क एवं उपलब्धियों के कारण ही मुख्यालय स्तर पर हमें प्रतिष्ठित महाप्रबंधक दक्षता शील्ड सहित कुल 10 दक्षता शील्ड इस वर्ष प्राप्त हुए हैं। जिसमें वाणिज्य विभाग, सिविल इंजीनियरिंग शील्ड, अहमदाबाद-एकता नगर जनशताब्दी एक्सप्रेस के श्रेष्ठ रखरखाव हेतु प्रथम पुरस्कार, अहमदाबाद बीजी डीपो को बेस्ट ट्रॉफी व नगद पुरस्कार, भीलड़ी रनिंग रूप को बेस्ट रखरखाव हेतु लोलिंग शील्ड व फर्स्ट रैंक ट्रॉफी एवं नगद पुरस्कार, पश्चिम रेलवे में सर्वाधिक लदान के लिए बेस्ट लोडिंग प्रयास शील्ड, राजभाषा एवं ईएनएचएम ट्रॉफी प्राप्त करने का गौरव मिला हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… WR ticket checking income: पश्चिम रेलवे ने अप्रैल 2022 में गहन टिकट जांच अभियान से जुर्माने के तौर पर रिकॉर्ड राशि प्राप्त की

इसके अतिरिक्त इंटर डिवीजनल क्लिननेस शील्ड एवं सिगनल एवं टेलीकॉम शील्ड भी मंडल को अन्य मंडल के साथ शेयरिंग में प्राप्त हुए हैं। पश्चिम रेलवे में अहमदाबाद मंडल को सबसे अधिक शील्ड प्राप्त करने का गौरव प्राप्त हुआ है। इसके अतिरिक्त लगभग 17 अधिकारियों/कर्मचारियों को व्यक्तिगत पुरस्कार प्रदान किया गया है।

67th Rail week celebrations by Ahmedabad division: आज हमलोग यहां मंडल स्तर पर वर्ष 2021-22 के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत करने के लिए उपस्थित हैं। इस दौरान मैं अपने कर्मचारियों से यह कहना चाहता हूं कि पुरस्कार किसी के द्वारा किए गए कार्य का प्रतिफल नहीं बल्कि उसका हौसला अफजाई है ताकि और अच्छा कार्य कर सकें तथा अन्य सहकर्मी को उत्कृष्ट कार्य करने की प्रेरणा मिल सके।

67th Rail week celebrations by Ahmedabad division: मंडल रेल प्रबंधक जैन ने इस अवसर पर पुरस्कार प्राप्त करने वाले रेल कर्मियों को बधाई दी तथा उन्हें भविष्य में और बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान एक रोचक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

समारोह में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन, अहमदाबाद की अध्यक्षा गीतिका जैन, अपर मंडल रेल प्रबंधक अनंत कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक परिमल शिंदे, विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारिगण तथा रेल कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत मेें सहायक कार्मिक अधिकारी वैभव गुप्ता ने आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन स्थापना विभाग की वेलफेयर की टीम ने किया।

Hindi banner 02