Pasta

Red sauce pasta: घर पर ऐसे बनाएं रेड सॉस पास्ता, देखते ही बच्चे खाने लगेंगे

Red sauce pasta: अगर आप घर पर इस तरह से रेड सॉस पास्ता बनायेंगे तो यह बहुत ही स्वादिष्ट बनेगी और खाने में भी मजेदार लगेगी

अहमदाबाद, 25 मईः Red sauce pasta: ज्यादातर बच्चे दाल, सब्जियां और फल खाने के लिए फ्लर्ट करते हैं। लेकिन जब किसी बच्चे के सामने पास्ता का नाम आता है तो उनके मुंह में पानी आ जाता है। पास्ता एक इटैलियन डिश है। यह व्यंजन बच्चों और वयस्कों के बीच बहुत लोकप्रिय है। पास्ता कई तरह से बनाया जाता है। जैसे रेड सॉस पास्ता (Red sauce pasta), व्हाइट सॉस पास्ता, मिक्स सॉस पास्ता आदि। ऐसे में अगर आप इस तरह से घर पर रेड सॉस पास्ता (Red sauce pasta) बनाते हैं तो यह बहुत ही स्वादिष्ट और खाने में मजेदार लगेगी।

क्या आपने यह पढ़ा….. Firing in America school: अमेरिका के स्कूल में किशोर की गन फायरिंग से हुई 21 लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने कही यह बात

सामग्रीः

200 ग्राम पास्ता

नमक स्वादअनुसार

6 से 7 टमाटर

2 लहसुन

2 प्याज

दालचीनी

स्वाद के लिए चीनी

2 कप पानी

कैसे बनाएं

रेड सॉस पास्ता बनाने (Red sauce pasta) के लिए सबसे पहले एक पैन लें और उसमें पानी और नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें। फिर पास्ता डालें। जब पास्ता अच्छे से उबल जाए तो गैस धीमी कर दें और इसे कुछ देर उबलने दें। पास्ता पक जाने के बाद इसे किसी एक बर्तन में निकाल लें ताकि उसमें से सारा पानी निकल जाए। इतना हो जाने के बाद पास्ता सॉस तैयार कर लें।

पास्ता सॉस बनाने के लिए सबसे पहले टमाटर, दालचीनी और लहसुन को मिक्सर जार में डाल लें फिर नमक और चीनी डालकर अच्छी तरह मिला लें। अब इस मिश्रण को ढककर अलग रख दें। फिर एक पैन लें और उसमें तेल गर्म करें। तेल गरम होने पर टमाटर की प्यूरी डालें।

ग्रेवी को तब तक पकने दें जब तक कि प्यूरी से तेल न निकल जाए। अब इस ग्रेवी को 15 से 20 मिनट तक उबलने दें और फिर इसमें पास्ता डालें। रेड सॉस पास्ता (Red sauce pasta) बनकर तैयार है। यह पास्ता बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को पसंद आएगा।

Hindi banner 02