download 1

Kapil Sibal resigns congress: ‘हाथ’ छोड़ अब ‘साइकिल’ पर सवार हुए कपिल सिब्बल, सपा के टिकट पर दाखिल किया नामांकन

Kapil Sibal resigns congress: कपिल सिब्बल ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में नॉमिनेशन दाखिल किया

लखनऊ, 25 मार्चः Kapil Sibal resigns congress: उत्तरप्रदेश में राज्यसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा (Kapil Sibal resigns congress) दे दिया है और वे समाजवादी पार्टी के साथ चले गए हैं। उन्होंने सपा के समर्थन से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरा हैं। कपिल सिब्बल ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में नॉमिनेशन दाखिल किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Red sauce pasta: घर पर ऐसे बनाएं रेड सॉस पास्ता, देखते ही बच्चे खाने लगेंगे

नामांकन दाखिल करने के बाद कपिल सिब्बल ने कहा कि मैंने 16 मई को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा (Kapil Sibal resigns congress) दे दिया था। मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया हैं। मैं हमेशा से देश में एक स्वतंत्र आवाज बनाना चाहता हूं। उन्होंने आगे कहा कि स्वतंत्र आवाज होने जरूरी है। विपक्ष में रहकर हम गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि हम मोदी सरकार का विरोध कर सकें।

Advertisement

कपिल सिब्बल को लेकर ये भी माना जा रहा है कि अखिलेश इस मौके को आजम खान की उपेक्षा और रिहा होने के बाद के हावभाव के बीच भुनाना चाहते हैं। आजम खान ने जेल से बाहर आने के बाद कहा था कि मेरे विनाश में मेरे चाहने वालों का हाथ हैं। कहा जा रहा था कि अगर सिब्बल सपा की मदद से राज्यसभा जाते हैं तो ये जरूर आजम की नाराजगी दूर करने में कारगर कदम साबित हो सकता हैै। साथ ही सपा को एक बड़ा नेता और कानूनी सलाहकार भी मिल जाएगा।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.