Jammu Kashmir 1

Jammu-kashmir encounter: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पढ़ें पूरी खबर

Jammu-kashmir encounter: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने तीन पाकिस्तानी आतंकी मार गिराए

नई दिल्ली, 25 मईः Jammu-kashmir encounter: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल यहां हुई मुठभेड़ (Jammu-kashmir encounter) में सुरक्षाबलों ने तीन पाकिस्तानी आतंकी मार गिराए हैं। तीनों ही आतंकी पाकिस्तान से घुसपैठ कर आए थे। इस पूरी कार्रवाई में एक पुलिसकर्मी शहीद भी हो गया है। इसकी जानकारी कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने दी है।

इस घटना से पूर्व बीते मंगलवार को आतंकियों ने कुलगाम जिले के यारीपोरा में पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया था। आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने खुद को बचाते हुए जवाबी कार्रवाई की। इस हमले में तीन नागरिक घायल हो गए थे। वहीं हाल ही में श्रीनगर में आतंकियों ने एक पुलिसवाले की हत्या कर दी थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Kapil Sibal resigns congress: ‘हाथ’ छोड़ अब ‘साइकिल’ पर सवार हुए कपिल सिब्बल, सपा के टिकट पर दाखिल किया नामांकन

Advertisement

आतंकियों ने सौरा क्षेत्र में मलिक साब के रहने वाले पुलिसकर्मी सैयद कादरी के बेटे सैफुल्ला कादरी पर गोली चलाई। इस हमले में शहीद पुलिसकर्मी की बेटी भी घायल हो गई। वहीं कुछ दिन पूर्व जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन के पांच हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

बता दें कि बीते 13 मई को जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया था। इन आतंकियों ने हाल में कश्मीर में घुसपैठ की थी और ये दोनों बडगाम में एक दिन पहले हुई कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या की घटना में शामिल थे। पुलिस ने यह जानकारी दी थी। जम्मू कश्मीर के बडगाम में सरकारी नौकरी करने वाले कश्मीरी पंडित राहुल भट की लश्कर ए तैयबा के आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.