Home isolation app edited

Home isolation: होम आइसोलेशन के मरीजों के लिए हिम्मत एप विकसित

Home isolation: होम आइसोलेशन के मरीजों के लिए हिम्मत एप विकसित

रिपोर्ट: शैलेश रावल
धनबाद, 14 अप्रैल:
Home isolation: उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमाशंकर सिंह के निर्देश पर होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमित मरीजों को उचित उपचार एवं परामर्श उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बुधवार को हिम्मत एप के माध्यम से टेलीमेडिसिन सेवा का शुभारंभ किया गया।

Home isolation app 1

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि कई बार होम आइसोलेशन (Home isolation) में रह रहे संक्रमित मरीजों की निगरानी, उन्हें उचित उपचार तथा परामर्श उपलब्ध कराने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसी संदर्भ में आज से होम आइसोलेशन में रह रहे सभी संक्रमित मरीजों एवं जिला अंतर्गत स्थित सभी कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों हेतु टेलीमेडिसिन सेवा प्रारंभ की गई है। होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों से जूम कॉल या गूगल मीट के माध्यम से विशेषज्ञ चिकित्सक टेलीमेडिसिन स्टूडियो से जुड़ेंगे तथा उन्हें उचित परामर्श उपलब्ध कराएंगे।

Whatsapp Join Banner Eng

संक्रमित मरीज इस एप से विशेषज्ञ चिकित्सकों से किसी भी वक्त 24 घंटे संपर्क कर सकते हैं तथा परामर्श प्राप्त कर सकते हैं। किसी भी आपात परिस्थिति में मरीज एप के माध्यम से एसओएस का प्रयोग कर टेलीमेडिसिन स्टूडियो में अलर्ट भेजेंगे। जिससे उन्हें अविलंब सहायता प्रदान की जा सकेगी। साथ ही चिकित्सकों द्वारा दिए गए परामर्श का प्रिस्क्रिप्शन भी इस पोर्टल पर मरीजों के अवलोकन हेतु अपलोड किया जाएगा।

ADVT Dental Titanium

यह भी पढ़े…..उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ गये कोरोना की चपेट में