Fruad Alert

Fruad Alert: ठगों ने कूरियर के नाम से निकाला ठगने का नया रास्ता; आप भी हो जाइए सावधान

Fruad Alert: चेन्नई में ऐसे ही ठगी का शिकार हुई एक महिला के बैंक खाते से ठगों से उड़ाये 2.26 लाख रुपये

whatsapp channel

चेन्नई: (Fruad Alert) मे एक महिला कूरियर के नाम से ठगी गई। अन्ना नगर पश्चिम एक्सटेंशन की रहने वाली 34 साल की गायत्री एजुमलाई जो जर्मन भाषा की टीचर है उनके मोबाइल पर सुबह 11 बजे 8152479823 इस मोबाइल नंबर से काल आता है की काल करने वाला खुद को मुंबई पुलिस विभाग बताया और कहा की आपके द्वारा भेजे गए एक कूरियर में कुछ ड्रग्स पाए गए है।

उसने गायत्री एजुमलाई को बोला आपके खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। और कहा की आपको पूछताछ के लिए मुंबई आना होगा। गायत्री ने कहा की हमने कभी कोई कूरियर किया ही नहीं। फिर भी ठग ने उनके बैंक खातों की जांच और पहले कोई अवैध लेनदेन तो नहीं हुआ है। उसकी जांच करनी पड़ेगी । और आपको पिछले अवैध लेनदेन की जानकारी देनी होगी। साथ ही उनके आधार कार्ड की एक कॉपी भी मांगी।

यह भी पढ़ें:- Ram Janmotsav Music Festival: काशी मे 32 वां राम जन्मोत्सव सांगीतिक महोत्सव संपन्न

उसके बाद ठग ने बताया की आपके खाते मे 2.26 लाख रुपये आएंगे। जिसे उसे एक विशिष्ट खाते में ट्रांसफर करना होगा। इसके बाद ठग ने काल काट दिया उसके तुरंत बाद गायत्री को उसके बैंक से काल आया और बैंक कर्मचारी ने बताया की उसने ऑनलाइन लोन के लिए आवेदन किया है । फिर गायत्री बैंक गई और पता चल लोन पास हो गया था। और उसने पैसे ठग के खाते में ट्रांसफर कर दिए है।

गायत्री की शिकायत के आधार पर जेजे नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और ठग की तलाश शुरू कर दिया है ।

ऐसे फ्रॉड ठगी से बचने के लिए इतना तो जरूर कीजिए

  1. अनजान नंबर से आने वाले काल से सावधान रहें। खासकर जब कोई अनजान व्यक्ति आपसे पर्सनल जानकारी या पैसे की माँ कर रहा हो।
  2. पहले काल करने वाले व्यक्ति की पहचान प्रमाणित करें। अगर पुलिस बैंक या कोई सरकारी कर्मचारी होने का दावा कर रहा हो ऐसी हालत मे आप उसका नाम पोस्ट और पता जहा से काल किया उससे पूछे। ताकि उस ऑफिस मे काल कर पता कर सके की काल सही आया था या फेक काल था।
  3. अपनी पर्सनल जानकारी किसी के साथ शेयर न करें जैसे की बैंक खाते की जानकारी, आधार कार्ड डीटेल, कोई भी पासवर्ड या अन्य कोई भी संवेदनशील जानकारी।
  4. अगर कोई अनजान व्यक्ति पैसे ट्रांसफर करने को कह रहा तो समझ जाईए की यह को ठग है। और आपके साथ घोटाला करना छह रहा है।
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें