Fake TTE Icard

Fake TTE: ओखा-जयपुर एक्सप्रेस में यात्रियों से ठगी कर रहे नकली टीटीई को आरपीएफ स्टाफ ने पकड़ा

Fake TTE: राजकोट डिविजन के आरपीएफ स्टाफ ने ओखा-जयपुर एक्सप्रेस में यात्रियों से ठगी कर रहे नकली टीटीई को पकड़ा

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
राजकोट, 04 मई:
Fake TTE: राजकोट डिविजन के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) स्टाफ ने ओखा-जयपपुर एक्सप्रेस ट्रेन में नकली टीटीई बनकर यात्रियों से ठगी करने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया है। अधिक जानकारी देते हुए राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ ने बताया कि दिनांक 03.05.2022 को समय रात्रि मे करीब 01:54 बजे आरपीएफ स्टाफ को सूचना मिली कि गाड़ी संख्या 19573 ओखा-जयपुर एक्सप्रेस के D/1 कोच न. WR 014290 में में एक नकली टिकट चेकर देखा गया है।

सूचना मिलने पर तुरंत ही आरपीएफ-सुरेन्द्रनगर के सहायक उप निरीक्षक मनोहर सिंह चंद्रावत ने ओखा-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के सुरेन्द्रनगर स्टेशन पर आगमन पर D-1 कोच में यात्रियो से पूछताछ की और पाया कि एक बाहरी नकली टिकट चेकर (Fake TTE) द्वारा यात्रियों से टिकिट संबंधी पूछताछ की गयी है। इसी गाड़ी में स्पेयर मे आ रहे रेलवे के मेल एक्सप्रेस गार्ड परशुराम के (मुख्यालय-राजकोट) द्वारा आरपीएफ स्टाफ को यह बाहरी व्यक्ति बताया गया।

Fake TTE

राजस्थान के पाली मुंडारा जिले के निवासी इस बाहरी व्यक्ति आकाश एच राजपुरोहित, उम्र-20, को सहायक उप निरीक्षक मनोहर सिंह चंद्रावत द्वारा रोका गया तथा सुरेन्द्रनगर पोस्ट पर लाकर पूछताछ कर बयान दर्ज किया गया। पूछताछ के दौरान इस बाहरी व्यक्ति ने आर्थिक लाभ के लिए गाड़ी मे टिकट चेकिंग करने के अपने गुनाह को कबुल किया। आवशयक कागजी कार्यवाही करने के पश्चात नकली टीटीई (Fake TTE) बनकर ठगी कर रहे इस व्यक्ति को जीआरपी सुरेन्द्रनगर को सौंप दिया गया।

राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव द्वारा संबन्धित रेलकर्मियों द्वारा दिखाई गयी सतर्कता और मुस्तैदी की सराहना की गयी है।

यह भी पढ़ें:Gautam Adani buys rice brand: भारत के सबसे बड़े रईस गौतम अडानी ने इस राइस ब्रांड को खरीदा, पढ़ें पूरी खबर

Hindi banner 02