epfo logo

EPFO alert: खतरे में है आपके पीएफ का पैसा, ईपीएफओ ने जारी किया अलर्ट

EPFO alert: पीएफ रिटायरमेंट के बाद वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता हैं

नई दिल्ली, 10 अगस्तः EPFO alert: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अपने सब्सक्राइबर्स को सावधान किया हैं। ईपीएफओ ने अपने 6 करोड़ खाताधारकों से कहा है कि वो अपने अकाउंट से जुड़ी जानकारियों को लेकर सतर्क रहें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता हैं। किसी भी नौकरी पेशा व्यक्ति के लिए पीएफ की रकम सबसे बड़ी पूंजी होती हैं। जो भविष्य की जरूरतों को पूरा करती हैं। पीएफ रिटायरमेंट के बाद वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता हैं।

ईपीएफओ ने अकाउंट होल्डर्स को अपने पीएफ अकाउंट और निजी जानकारियां को किसी से शेयर करने और किसी भी तरह के ऐप को डाउनलोड करने को लेकर आगाह किया हैं। ईपीएफओ ने ट्वीट कर कहा है कि ईपीएफओ अपने खाताधारकों से फोन कॉल पर कभी भी यूएएन नंबर, आधार नंबर, पैन की जानकारी या बैक अकाउंट की डिटेल्स नहीं मांगता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Delhi Ganesh Chaturthi LIVE: पूरी दिल्ली एक साथ मनाएगी गणेश चतुर्थी; टीवी चैनलों पर होगा लाइव प्रसारण

ईपीएफओ ने कहा है कि सब्सक्राइबर्स फर्जी कॉल से बचकर रहें, क्योंकि यह हैकर को आपके ईपीएफ खाते में लॉग इन करने और उसकी सुरक्षा से समझौता करने में मदद कर सकता हैं। ईपीएफओ ने फेक वेबसाइड से भी बचने की सलाह दी हैं। ईपीएफओ अपने ग्राहकों को समय-समय पर अलर्ट जारी करता रहता हैं।

माना जा रहा है कि ईपीएफओ दिवाली से पहले वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 8.5 प्रतिशत सब्सक्राइबर्स के खातों में डाल सकता हैं। ईपीएफओ के केंद्रीय बोर्ड ने ब्याज में बढ़ोत्तरी को मंजूरी दे दी है और अब वित्त मंत्रालय की मंजूरी का इंतजार हैं।

Whatsapp Join Banner Eng