banana

Skin care tips: घर पर इस तरह बनाएं केले से फेस पैक, चमकने लगेगा चेहरा

Skin care tips: चेहरे को गोरा करने के लिए लोग केले का इस्तेमाल करते हैं

हेल्थ डेस्क, 27 मईः Skin care tips: खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लोगों को पता नहीं होता है कि क्या करें। हालांकि आजकल लोग केमिकल प्रोडक्ट्स से बचने के लिए ज्यादा घरेलू नुस्खों का सहारा लेते हैं। इसलिए हम आपको केले से फेस पैक बनाने के लिए कह रहे हैं। यह आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

अगर आपको मुंहासों से जुड़ी समस्या है तो केले से बना फेस पैक जरूर लगाएं। चेहरे को गोरा करने के लिए लोग केले का इस्तेमाल करते हैं। इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट त्वचा पर डिटॉक्सिफायर का काम करते हैं। यह मृत त्वचा को हटाता है और त्वचा से विषाक्त पदार्थों को भी निकालता है। अब सवाल यह उठता है कि केले से फैस पैक बनाएं कैसें, आइए जानें….

क्या आपने यह पढ़ा…. WR trains affected: मेजर ट्रैफिक एवं पॉवर ब्लॉक के कारण पश्चिम रेलवे की कई ट्रेनें प्रभावित, जानें विस्तार से…

केले में एंटी-एजिंग तत्व भी होते हैं, जो त्वचा को लंबे समय तक जवां बनाए रखते हैं। केले से बना फेस मास्क लगाने से त्वचा मुलायम और नमीयुक्त रहती है। यह त्वचा में नमी बनाए रखता है। केले से फेस पैक बनाने के लिए मैश किए हुए केले, शहद, एलोवेरा, गुलाब जल, चंदन पाउडर और कॉफी को मिलाएं। अब इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं।

Hindi banner 02