Green tea

Health tips: इन चीजों को ग्रीन-टी में मिलाकर पीएं, होंगे गजब के फायदे

Health tips: नींबू का रस ग्रीन-टी के कड़वाहट को कम करने का काम करता हैं

हेल्थ डेस्क, 25 सितंबरः Health tips: ग्रीन-टी पीने के काफी फायदे होते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसकी गुडनेस बढ़ाने के लिए आप इसमें और कई चीजें एड कर सकते हैं। आइए जानें ऐसी कौन सी चीजें है जिनको आप ग्रीन-टी में मिलाकर पी सकते हैं।

नींबूः Health tips: नींबू का रस ग्रीन-टी के कड़वाहट को कम करने का काम करता हैं। वहीं नींबू का रस ग्रीन-टी के एंटीऑक्सिडेंट को बढ़ाता है जो शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता हैं। लेकिन ग्रीन-टी कप में छानने के बाद ही इसमें नींबू निचोड़े।

अदरकः ग्रीन टी का स्वाद बढ़ाने के लिए आप इसमें अदरक भी मिला सकते हैं। अगर आप अदरक को ग्रीन टी में मिलाकर पीते हैं तो इससे आपकी इम्युनिटी को फायदा होगा वहीं ये कैंसर को रोकने में भी मदद करता हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. Beautification of new delhi railway station: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के सौदर्यीकरण और पुनर्विकास कार्य में मिला केजरीवाल सरकार का साथ

स्टीविया के पत्तेः Health tips: स्टीविया एक सुरक्षित और स्वीटनर है जो बिना किसी नुकसान के आपकी ग्रीन टी को मीठा कर सकता हैं। अगर आप इसका रोजाना सेवन करते हैं तो आपके शरीर की कैलोरी कम होने के साथ ही ये ब्लड शुगर लेवल को भी कंट्रोल करता हैं।

पुदीने की पत्तीः ग्रीन-टी में पुदीने की पत्तियां डालने से ये आपकी इम्युनिटी को बढ़ाता हैं। इसके साथ ही इससे पाचन में सुधार होता हैं। वहीं अगर आप इस ग्रीन टी को पीते हैं तो आपको काफी देर तक भूख नहीं लगती जिससे आपको वजन कम करने में मदद मिलती हैं।

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीकों व दावों की देश की आवाज पुष्टि नहीं करता हैं। इनको केवल सुझाव के रूप में लें। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Whatsapp Join Banner Eng