RBI

RBI banned banks: आरबीआई ने इन बैंकों को किया बैन, ग्राहकों को खातों से पैसा निकालने में होगी दिक्कत…!

RBI banned banks: केंद्रीय बैंक आरबीआई ने बैंकों की खराब वित्तीय स्थिति के चलते बैन लगाया

बिजनेस डेस्क, 25 जुलाईः RBI banned banks: भारत के केंद्रीय बैंक आरबीआई की ओर से बड़ी खबर आ रही है। अगर आपका बैंक खाता भी किसी सहकारी बैंक में है तो ये खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है। दरअसल केंद्रीय बैंक आरबीआई ने दो सहकारी बैंकों पर बैन लगा दिया है। बैन के बाद इन दो बैंकों के ग्राहकों को बैंक से निकासी प्रतिबंधित हो चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कर्नाटक के श्री मल्लिकार्जुन पटाना सहकारी बैंक नियमित और महाराष्ट्र के नासिक जिला गिरना सहकारी बैंक से अब ग्राहक पैसें नहीं निकाल सकते हैं। क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक ने दोनो बैंको पर बैन लगा दिया है। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय बैंक आरबीआई ने इन दो बैंकों की खराब वित्तीय स्थिति के चलते बैन लगाया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Aditya thackeray: आदित्य ठाकरे की बढ़ी मुश्किलें, केंद्र सरकार ने उठाया यह कदम…

Advertisement

बैंकों की बिगड़ती वित्तीय स्थिति के कारण बैंक के ग्राहक बैंक से अपनी जमा राशि की निकासी नहीं कर पाएंगे लेकिन बैंक के ग्राहकों को घबराने की जरूरत नहीं है। बैंक ने ग्राहकों को आश्वाशन दिया गया है कि बैंक पर बैन लगने के बाद भी ग्राहकों का पैसा सुरक्षित रहेगा। जानकारी मिली है कि केंद्रीय बैंक ने श्री मल्लिकार्जुन पटाना सहकारी बैंक और नासिक जिला गिरना सहकारी बैंक पर 6 महीने के लिए बैन लगाया है।

Hindi banner 02