Daler Mehndi

Singer daler mehndi: सिंगर दलेर मेहंदी को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, जानें क्या है पूरा मामला…

Singer daler mehndi: हाईकोर्ट ने 19 साल पुराने कबूतरबाजी के मामले में दलेर मेहंदी की सजा को सस्पेंड कर दिया

नई दिल्ली, 15 सितंबरः Singer daler mehndi: पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से भारतीय गायक दलेर मेहंदी को बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने 19 साल पुराने कबूतरबाजी के मामले में उनकी सजा को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि 19 साल पुराने केस में पटियाला की निचली अदालत ने दलेर मेहंदी को दोषी करार देते हुए 3 सालों की सजा सुनाई थी।

तीन सालों की सजा के इसी फैसले को लेकर दलेर मेहंदी ने हाईकोर्ट में अपील दाखिल कर चुनौती दे दी थी। जिसके बाद 19 साल पुराने कबूतरबाजी मामले में उन्हें राहत मिल गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो वो पटियाला जेल में बंद हैं। लेकिन, अब कोर्ट का आदेश आने के बाद दलेर मेहंदी की पटियाला जेल से रिहाई होगी और आगे इस मामले की सुनवाई पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में चलती रहेगी।

जानें क्या है मामला…

पुलिस ने बख्शीश सिंह नामक व्यक्ति की शिकायत पर 2003 में दलेर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। ट्रायल कोर्ट ने दलेर मेहंदी को 2 वर्ष की सजा सुनाई थी। इस मामले में दलेर मेहंदी के भाई शमशेर सिंह भी सह आरोपी थे लेकिन 2017 में उनकी मौत हो गई थी।

दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपनी मंडली के सदस्यों के रूप में लोगों को अवैध रूप से विदेश भेजने के लिए मोटी पैसेज मनी चार्ज की थी। बक्शीश सिंह ने अपनी शिकायत में कहा था कि उनसे 15 लाख रुपये मांगे गये थे लेकिन डील 12 लाख रुपये में फिक्स हुई थी और यह पैसा दिया भी गया था।

आरोप था कि बाद में 5 लाख रुपये और मांगे गये थे। तब शिकायतकर्ता ने इतने पैसे ना होने की बात कहकर सिर्फ एक लाख रुपया और दिया। लेकिन तब भी दलेर उनको कनाडा भेजने में विफल रहे। इसके बाद पैसे भी नहीं लौटाये गए। साथ ही साथ जान से मारने की धमकी भी दी गई।

क्या आपने यह पढ़ा…. Accident in jammu: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर खाई में गिरी बस, कई लोगों की हुई मौत….

Hindi banner 02