Raju srivastava

Raju srivastava death: आम व्यक्तियों से काफी अलग हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम, जानें….

Raju srivastava death: राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद उनके शव का वर्चुअल तकनीक से पोस्टमार्टम किया गया

मनोरंजन डेस्क, 22 सितंबरः Raju srivastava death: कॉमेडी की दुनिया के बादशाह राजू श्रीवास्तव कल हमेशा-हमेशा के लिए हमे छोड़कर चले गए हैं। वे 58 साल के थे। दरअसल राजू को कार्डियक अरेस्ट आया था जिसके बाद से वे एम्स अस्पताल में भर्ती थे। राजू श्रीवास्तव कॉमेडियन के अलावा एक अच्छे अभिनेता भी थे। उन्होंने कई फिल्मों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की हैं। राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद उनके शव का वर्चुअल तकनीक से पोस्टमार्टम किया गया हैं।

वर्चुअल पोस्टमार्टम

ये नॉर्मल पोस्टमार्टम से काफी अलग होता है। इसमें इंसान के शरीर में चीर-फाड़ नहीं की जाती है। मशीनों की स्कैनिंग के जरिए ही शव का पोस्टमार्टम पूरा कर लिया जाता हैं। खास बात यह है कि इसमें काफी कम समय लगता है और शव जल्द ही परिवार को सौंप दिया जाता हैं।

Advertisement

किस तरह से होता है वर्चुअल पोस्टमार्टम

बता दें कि वर्चुअल पोस्टमार्टम को Virtopsy भी कहा जाता है जो virtual और autopsy शब्द से मिलकर बनाया गया है। वर्चुअल पोस्टमार्टम में शव की पूरी जांच मशीन की मदद से की जाती है, जिनमें सीटी स्कैन और एमआरआई मशीन भी शामिल हैं। यह ना सिर्फ कम समय लेता है बल्कि मशीन की मदद से मौत की वजह को लेकर ज्यादा अच्छा अंदाजा मिल जाता है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Raids on PFI locations: एनआईए-ईडी ने 10 राज्यों में PFI के ठिकानों पर की छापेमारी, इतने लोग हुए गिरफ्तार…

Advertisement
Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.