Big B amitabh bachchan

Amitabh bacchan news: दिल्ली हाईकोर्ट ने बिग बी को लेकर सुनाया महत्वपूर्ण आदेश, जानें क्या हुआ…

Amitabh bacchan news: बिग बी ने अपने व्यक्तित्व अधिकारों की सुरक्षा के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में मुकदमा दायर किया, कोर्ट ने सुनाया यह महत्वपूर्ण आदेश

नई दिल्ली, 25 नवंबरः Amitabh bacchan news: भारतीय सिनेमा जगत के शहंशाह अमिताभ बच्चन को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने महत्वपूर्ण आदेश सुनाया हैं। दरअसल व्यक्तित्व अधिकारों की सुरक्षा के लिए अमिताभ ने दिल्ली उच्च न्यायालय में मुकदमा दायर किया।सूत्रों के मुताबिक बिग बी ने अपनी छवि, व्यक्तित्व विशेषताओं, आवाज और नाम की रक्षा करने के लिए यह कदम उठाया है। 

याचिका दायर होने के बाद जाने-माने वकील हरीश साल्वे ने न्यायमूर्ति नवीन चावला के समक्ष अमिताभ बच्चन की तरफ से पक्ष रखा और तमाम दलीलों को सुनने व समझने के बाद कोर्ट ने अमिताभ बच्चन के पक्ष में अपना फैसला सुनाया। 

अदालत ने बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन को बड़ी राहत देते हुए आज एक अंतरिम निषेधाज्ञा पारित कर दी है। इसके मुताबिक अमिताभ बच्चन की अनुमति के बिना उनकी तस्वीर और आवाज का उपयोग नहीं किया जा सकता है। अदालत ने अपने आदेश के माध्यम से बड़े पैमाने पर व्यक्तियों को अभिनेता के व्यक्तित्व अधिकारों का उल्लंघन करने से रोक दिया।

न्यायमूर्ति नवीन चावला ने अपना फैसला सुनाते वक्त कहा कि “अमिताभ बच्चन, एक प्रसिद्ध व्यक्तित्व हैं। विभिन्न विज्ञापनों में उनकी आवाज और उनके नाम का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन अब, अमिताभ बच्चन की अनुमति या प्राधिकरण के बिना, अपने स्वयं के सामान और सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए, कोई भी उनके सेलिब्रिटी स्टेटस का उपयोग नहीं कर सकता है।”

क्या आपने यह पढ़ा….. Shraddha murder case update: श्रद्धा हत्याकांड में हुआ एक और खुलासा, अब आरोपी ने कबूली यह बात….

Hindi banner 02