सरकार के 4 साल पूरे होने पर जानें क्या बोले योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), पढ़ें पूरी खबर

(Yogi Adityanath)

सरकार के 4 साल पूरे होने पर जानें क्या बोले योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ, 19 मार्चः उत्तरप्रदेश सरकार के 4 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार की सफलता गिनाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर महत्वपूर्ण काम किया है। यह वहीं उत्तरप्रदेश है जो 4 साल पहले किसान योजना में भी किसी पायदान पर नहीं था। तत्कालीन सरकारों ने रूचि नहीं दिखाई थी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना, प्रधानमंत्री योजना, किसान सम्मान योजना ऐसी सभी योजनाओं में प्रदर्शन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तरप्रदेश अब बीमारू राज्य की श्रेणी से हटकर सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि ईज ऑफ डूइंग की लिस्ट में भी यूपी नंबर दो पर है। हमने काफी लंबी छलांग लगाई है।

ADVT Dental Titanium

उन्होंने कहा कि आवास योजना और शौचालय योजनाओं में प्रदेश ने देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। किसानों के हितों के लिए भी उत्तरप्रदेश सरकार ने काम किया। किसान राजनीति का हिस्सा 2014 के बाद बना। पहले किसानों का कोई ध्यान नहीं देता था। योगी ने कहा गन्ना किसानों के लिए भी सरकार ने बड़े स्तर पर काम किया है। पहले इसी प्रदेश में कोई पर्व शांति पूर्वक नहीं होता था।

4 साल में किसी भी पर्व में कोई अशांति नहीं फैला पाया। पहले प्रदेश में कोई आना नहीं चाहता था। लेकिन अब प्रदेश सबकी पहली पसंद है। पुलिस को भी प्रदेश में बड़े स्तर पर रिफार्म किया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश के अपराधी दूसरे प्रदेशों में छुपकर जान बचा रहे हैं। भूमाफियाओं को भी खत्म करने का काम उत्तरप्रदेश सरकार ने किया है। 1 करोड़ 80 लाख रोजगार का सृजन एमएसएमई के द्वारा हुआ है।

Whatsapp Join Banner Eng

उन्होंने कहा कि माध्यमिक शिक्षा के क्षेत्र में बड़े स्तर पर काम हुआ है। नकल विहीन परीक्षाओं के लिए सरकार का काम सभी के सामने है। एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम हमने लागू किया। सहारनपुर, अलीगढ़ और आजमगढ़ में नए विश्वविद्यालय बने। प्रदेश सरकार की मुफ्त कोचिंग अभ्युदय योजना में 18 लाख छात्र जुड़े।

यह भी पढ़े.. आंदोलन (Movement) के दौरान ट्रेन रोकने के आरोप में कांग्रेस की पूर्व सांसद को 2 साल की सजा, पढ़ें पूरी खबर