WRGM at mehsana station

WR GM safety inspection of ADI division: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा अहमदाबाद मंडल का संरक्षा निरीक्षण

WR GM safety inspection of ADI division: स्टेशन के गहन निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने स्टेशन पर विभिन्न यात्री सुविधाओं का जायजा लिया

मुंबई, 27 दिसंबरः WR GM safety inspection of ADI division: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने 23 दिसंबर, 2021 को अहमदाबाद मंडल का वार्षिक निरीक्षण किया। पालनपुर-अहमदाबाद खंड के गहन निरीक्षण के दौरान कंसल ने पुलों, कर्वों, समपार फाटकों आदि पर संरक्षा मानकों के साथ-साथ पालनपुर, सिद्धपुर, उंझा, महेसाणा और साबरमती स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का भी निरीक्षण किया। महाप्रबंधक के साथ प्रमुख विभागाध्यक्ष, अहमदाबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक और मंडल शाखा अधिकारी भी थे।

WRGM with narhari amin

कंसल ने साबरमती में सांसदों डॉ. किरीटभाई सोलंकी और नरहरि अमीन, पालनपुर में सांसद दिनेश अनावाडीया और महेसाणा में विधायक रमनभाई पटेल से मुलाकात की। उन्होंने अहमदाबाद मंडल में चल रही विभिन्न ढांचागत और विकास परियोजनाओं की प्रगति से उन्हें अवगत कराया और सांसदों द्वारा दिए गए सुझावों को भी नोट किया।

GM inspection

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कंसल ने पालनपुर स्टेशन पर आरपीएफ द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर लिया। स्टेशन के गहन निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने स्टेशन पर विभिन्न यात्री सुविधाओं का जायजा लिया तथा रनिंग रूम, क्रू लॉबी, एआरएमई और आरआरआई का निरीक्षण किया और रनिंग रूम में नवविकसित महिला क्रू विश्राम सुविधा का उद्घाटन किया। कंसल ने कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए कई सुविधाओं का उद्घाटन किया जिसमें एक चिल्ड्रन पार्क, ओपन जिम, 12 टाइप III क्वार्टर एक बगीचे के साथ शामिल हैं।

GMwr discuss with labour

महाप्रबंधक ने पार्सल मैनेजमेंट सिस्टम (पीएमएस), ई-सेफ ऑपरेशन और सीसीटीवी रूम का भी उद्घाटन किया। इसके बाद कंसल ने पालनपुर स्टेशन पर जन प्रतिनिधियों, पश्चिम रेलवे के ट्रेड यूनियनों/एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों और प्रेस मीडिया से बातचीत की। सिद्धपुर जाने के क्रम में महाप्रबंधक ने उमरदशी और छापी स्टेशनों के बीच एक महत्वपूर्ण पुल का संरक्षा निरीक्षण किया।

सिद्धपुर स्टेशन पर महाप्रबंधक ने स्टेशन और स्टाफ क्वार्टर का गहन निरीक्षण किया और साथ ही रेलवे कॉलोनी गार्डन, गैंग टूल कम रेस्ट रूम और सोलर वाटर कूलर का उद्घाटन किया. तत्पश्चात कंसल ने उंझा स्टेशन पर संरक्षा पहलुओं का निरीक्षण किया, जहां यात्री सुरक्षा पर एक नुक्कड़ नाटक किया गया।

कंसल ने महेसाणा स्टेशन का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने आरआरआई, एसएसपी, ओएचई डिपो, गैंग और एक बड़े कॉलोनी का भी निरीक्षण किया। महेसाणा में महाप्रबंधक ने स्टाफ क्वार्टर, चिल्ड्रन पार्क, ओपन जिम, क्वार्टर मॉड्यूल, सर्कुलेटिंग एरिया में पुनर्निर्मित उद्यान, ऑफिसर्स रेस्ट हाउस, क्विक वाटरिंग सिस्टम, ई-बीट पेट्रोलिंग मैनेजमेंट ऐप और एस एंड टी ट्रेनिंग सेंटर का भी उद्घाटन किया। एचआरएमएस पर एक आकर्षक और ज्ञानवर्धक नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा….. Checking Staff of Vadodara Division: वड़ोदरा मंडल के चेकिंग स्टाफ की सजगता से ट्रेन में चोरी करते एक व्यक्ति को रंगे हाथों पकड़ा

कंसल ने सूचना समृद्ध पुस्तिकाएं, पत्रक, पोस्टर और सूचनात्मक बोर्ड जारी किए जिससे कर्मचारियों को उनके दिन-प्रतिदिन के कार्य में लाभ होगा। इसके बाद महाप्रबंधक कंसल ने जगुदान स्टेशन पर समपार, अंबलियासन स्टेशन पर पुल और कर्वों और डंगरवा-खोडियार खंड का संरक्षा निरीक्षण किया। साबरमती में कंसल ने स्टेशन पर उत्पन्न अपसाइकल और रिसाइकिल रेलवे सामग्री/कचरे से बने मॉड्यूलर बायो-टॉयलेट का उद्घाटन किया और जन प्रतिनिधियों, पश्चिम रेलवे के ट्रेड यूनियनों/एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों और प्रेस मीडिया के साथ बातचीत की।

Whatsapp Join Banner Eng