WHO recommends emergency use covaxin: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने की कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल की सिफारिश

WHO recommends emergency use covaxin: पीएम ने हाल ही में जी20 की बैठक के दौरान कोवैक्सीन को मंजूरी दिए जाने का मुद्दा उठाया था

नई दिल्ली, 03 नवंबरः WHO recommends emergency use covaxin: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दीपावली पर खुशखबरी आई हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के टेक्निकल एडवायजरी ग्रुप ने कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल की सिफारिश की हैं। हालांकि अभी पूरी मंजूरी मिलना बाकी हैं, जो जल्द ही मिलने की संभावना हैं। कोवैक्सीन भारत बायोटेक की वैक्सीन हैं।

पीएम ने हाल ही में जी20 की बैठक के दौरान कोवैक्सीन को मंजूरी दिए जाने का मुद्दा उठाया था। कोवैक्सीन ने लक्षण वाले कोरोना रोगी के खिलाफ 77.8 प्रतिशत प्रभाव दिखाया है और वायरस के नए डेल्टा स्वरूप के खिलाफ 65.2 प्रतिशत सुरक्षा दर्शायी हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. Big action whatsapp-google users: वॉट्सऐप और गूगल यूजर्स पर बड़ी कार्यवाही, इतने लाख भारतीयों के एकाउंट हुए बैन

कोवैक्सीन विकसित करनेवाली हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक ने 19 अप्रैल को टीके की आपात उपयोग सूचीबद्धता के लिए डब्ल्यूएचओ को रूचि पत्र सौंपा था। इसके बाद से ही कोवैक्सीन की मंजूरी मिलने का इंतजार था।

Whatsapp Join Banner Eng